कौन बनेगा राष्ट्रपति : भाजपा ने चुना द्रोपदी मुर्मू को


पिछले पखवाड़े से चल रही चर्चा कि कौन बनेगा राष्ट्रपति, पर भाजपा ने अपने प्रत्याशी का नाम उजागर कर एक बार फिर यह सिद्ध कर दिया कि प्रधानमंत्री मोदी की अप्रत्याशित योजना को आजतक कोई नहीं समझ सका है।


दलित वर्ग से माननीय राष्ट्रपति कोविंद जी के चुनाव के बाद, सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास पर एक बार फिर मोहर लगाते हुए भाजपा ने इस बार राष्ट्रपति पद के लिए एक आदिवासी चेहरे का चयन किया है।

द्रौपदी मुर्मू झारखंड की पूर्व राज्यपाल हैं। बताया जाता है कि केंद्र में एनडीए के घटक दल बीजू जनता दल ने भी द्रौपदी मुर्मू के नाम पर सहमति जताई है। अगर मुर्मू चुनाव जीतती हैं तो वह देश की पहली आदिवासी राष्ट्रपति होंगी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि यह बहुत गर्व की बात है कि पहली बार एक महिला आदिवासी को प्राथमिकता दी जा रही है।

गुजरात, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के चुनाव को देखते हुए भाजपा आदिवासी समुदाय पर ध्यान केन्द्रित कर रही है। इसके अलावा यह एक विशेष तरह का चयन है क्योंकि अब तक देश में कोई आदिवासी राष्ट्रपति नहीं बना। महिला आदिवासी अगर राष्ट्रपति बनती है तो भाजपा को 2024 की चुनावी रणनीति में भी लाभ हो सकता है।

Comments

comments

LEAVE A REPLY