साहेब घमंडी हैं, असंवेदनशील हैं, आत्ममुग्ध हैं!

देश में गरीबी मोदी की देन नहीं। बल्कि मोदी ने तो भारत को दुनिया मे सबसे तेज़ी से गरीबी मिटाने वाला देश बना दिया।

देश के अस्पतालों में बिस्तरों और आधुनिक उपकरणों व सुविधाओं वाले अस्पतालों की कमी मोदी के कारण नहीं। बल्कि मोदी तो 15 ऐम्स और हर संसदीय क्षेत्र में एक मेडिकल कॉलेज बनवा रहे हैं।

देश में अच्छे डॉक्टरों की कमी मोदी के कारण नहीं। बल्कि मोदी तो मेडिकल शिक्षा की सीटें बढ़ा रहे हैं।

देश के प्राइवेट अस्पतालों में महंगा इलाज मोदी की देन नहीं। बल्कि मोदी तो आयुष्मान भारत से 50 करोड़ लोगों को 5 लाख का मुफ्त इलाज देकर स्वास्थ्य सेवाओं को मुनाफाखोरी का धंधा बनाने वालों का धंधा बंद करवा रहे हैं।

मेडिकल उपकरण, और महंगी दवाइयां व महंगा इलाज खर्च मोदी की देन नहीं। बल्कि मोदी तो हार्ट स्टेंट, नी ट्रांसप्लांट, जन औषधि स्टोर खुलवाकर जेनेरिक दवाइयां 60-70% कम कीमत पर उपलब्ध करवा कर इलाज खर्च में बचत करवा रहे हैं।

देश में गंदगी और उससे होने वाली बीमारियां मोदी की देन नहीं। बल्कि मोदी तो 5 साल से स्वच्छ भारत अभियान चला कर, 10 करोड़ शौचालय बनवा कर 3 लाख से अधिक बच्चों की ज़िंदगियां बचा रहे हैं।

इस देश के लिए, गरीबों के लिए, सवा सौ करोड़ देशवासियों को जागरूक करने के लिए जितना काम मोदी जी ने 5 साल में किया है शायद ही आज़ाद भारत के इतिहास में कभी हुआ होगा। बिहार की नितीश सरकार के कुशासन के कारण बच्चों की मौत पर कुछ लोग अपने भावनात्मक आवेग में मोदी को गरिया रहे हैं। क्योंकि मोदी ने अभी तक ट्वीट नहीं किया!

मोदी ने ट्वीट नहीं किया इसलिए केंद्र सरकार की तरफ से उठाए जा रहे विभिन्न कदमों को नज़रअंदाज़ कर दिया जाएगा! बिहार में चमकी बुखार से 2300 से अधिक बच्चों की जान बचाई गई। बिहार भाजपा के 17 सांसद, सांसद निधि से 25-25 लाख रुपया देकर ऐसे बच्चों के इलाज में मदद कर रहे हैं, लेकिन इन सारी तमाम सकारात्मक बातों को नज़रअंदाज़ करके नकारात्मकता को पकड़ कर साहेब को गरियाना है क्योंकि मोदी ने ट्वीट नहीं किया भाई! इतनी बड़ी गलती कर दी साहेब ने, बताइए!

साहेब घमंडी हैं, असंवेदनशील हैं, आत्ममुग्ध हैं!

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं। इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यवहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति मेकिंग इंडिया (makingindiaonline.in) उत्तरदायी नहीं है। इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं। इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार मेकिंग इंडिया के नहीं हैं, तथा मेकिंग इंडिया उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है।

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY