गांधी मैदान में संकल्‍प रैली के साथ मोदी का चुनाव प्रचार शुरू

पटना. प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज बिहार के पटना में एनडीए के लिए लोकसभा चुनाव का प्रचार शुरू किया।

गांधी मैदान में संकल्‍प रैली में श्री मोदी ने कहा कि केन्‍द्र और बिहार सरकार राज्‍य के विकास के लिए मिलकर काम कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि सड़क मार्ग, रेलवे और उड्डयन क्षेत्र सहित सभी विभाग काम कर रहे हैं। राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक सरकार-एनडीए यह सुनिश्चित करना चाहती है कि बिहार में सभी तबकों को बेहतरीन सुविधायें सुगम-सुलभ हों।

पाकिस्‍तान के बालकोट में हाल के हवाई हमले के प्रमाण की कांग्रेस की मांग पर प्रधानमंत्री ने सवाल उठाया कि विपक्षी दल और उसके सहयोगी सेना का मनोबल क्‍यों गिरा रहे हैं और ऐसे बयान क्‍यों दे रहे हैं जिनसे दुश्‍मन फायदा उठा रहा है।

श्री मोदी ने पुलवामा आतंकी हमले के शहीदों को नमन करते हुए कहा कि समूचा राष्‍ट्र जवानों के परिवारों के साथ है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी जानते हैं कि चारा घोटाले के नाम पर क्‍या क्‍या हुआ। उन्‍होंने कहा कि केन्‍द्र सरकार ने भ्रष्‍टाचार और बिचौलियों की संस्‍कृति समाप्‍त की, जो दशकों से देश में सामान्‍य बात हो गई थी।

इस रैली में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने विकास के बारे में मोदी के उद्देश्‍य की सराहना की। उन्‍होंने कहा कि जनता दल युनाइटेड और भारतीय जनता पार्टी ने लोगों के कल्‍याण के लिए फिर गठजोड़ किया। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि बिहार सरकार 2 अक्‍टूबर तक केन्‍द्र की सहायता से राज्‍य के हर घर के लिए शौचालय बनाना चाहती है। उन्‍होंने कहा कि इस वर्ष गांधी जयंती तक बिहार खुले में शौच की कुप्रथा से मुक्‍त हो जायेगा।

लोक जनशक्ति पार्टी अध्‍यक्ष और केन्‍द्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने केन्‍द्र में स्थिरता और कल्‍याण केन्द्रित छवि वाली सरकार के लिए प्रधानमंत्री की सराहना की। उन्‍होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों में श्री मोदी ने जो किया उससे लोग खुश हैं और पिछले सत्‍तर वर्ष में कोई ऐसा नहीं कर सका।

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY