इमरान, पाकिस्तान और उसके तुम जैसे हुक्मरान की ये हकीकत जानता है हिंदुस्तान

1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध और उस युद्ध में पाकिस्तान की शर्मनाक हार के कारणों को जानने के लिए पाकिस्तान में जस्टिस हमीदुर्रहमान आयोग का गठन किया गया था।

हमीदुर्रहमान उस समय पाकिस्तान का चीफ जस्टिस था।

हमीदुर्रहमान ने अपनी जो रिपोर्ट पाकिस्तान की सरकार को सौंपी थी उसे टॉप सीक्रेट की श्रेणी में रखकर पाकिस्तान ने आज तक सार्वजनिक नहीं किया।

किन्तु अंतरराष्ट्रीय मीडिया में इस रिपोर्ट के कुछ महत्वपूर्ण हिस्सों को लीक होने से पाकिस्तान रोक नहीं पाया।

हमीदुर्रहमान आयोग की रिपोर्ट के लीक हुए उन हिस्सों में से ही एक हिस्से में हमीदुर्रहमान ने लिखा है कि…

“युद्ध जब अपने चरम पर पहुंच चुका था और लगभग हर मोर्चे पर पाकिस्तानी सेना को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ रहा था, उन दिनों पाकिस्तान का तत्कालीन सैनिक तानाशाह राष्ट्रपति याह्या खान अपने आधिकारिक आवास (राष्ट्रपति भवन) में आवारा औरतों के साथ रोजाना शराब की पार्टियां किया करता था और नशे में धुत्त होने के बाद अपने कपड़े उतारकर पूरी तरह नंगे होकर उन आवारा औरतों के साथ नाचा करता था। यह सिलसिला देर रात तक और कभी कभी सारी रात चलता रहता था।”

हमीदुर्रहमान की उपरोक्त रिपोर्ट का ज़िक्र आज इसलिए, क्योंकि पाकिस्तान का प्रधानमंत्री इमरान खान अपनी अय्याशियों के लिए याह्या खान से कई गुना अधिक कुख्यात रहा है। इन दिनों याह्या खान की ही तरह डींगें भी हांक रहा है।

प्रधानमंत्री बनने के बाद उसने पाकिस्तानी जनता से यह कहा भी था कि…

“आज पाकिस्तान बहुत पीछे और नीचे चला गया है। जब मैं जवान हो रहा था उस समय पाकिस्तान बहुत तेज़ी से ऊपर जा रहा था, आगे बढ़ रहा था। मैं पाकिस्तान को दोबारा उसी दौर में ले जाना चाहता हूं।”

ध्यान रहे कि 66 बरस का इमरान खान उसी समय जवान हो रहा था जिस समय (1971) के हालात चीफ जस्टिस हमीदुर्रहमान ने 47 साल पहले की अपनी रिपोर्ट में लिखे हैं।

अतः मेरी इच्छा यह है कि इमरान की यह मंशा ज़रूर पूरी हो और वो 48 साल पहले (जब वह जवान हो रहा था) वाला वही पाकिस्तान बनाने में सफल हो जब पाकिस्तान के राष्ट्रपति भवन में पाकिस्तान का राष्ट्रपति नशे में धुत्त होकर पूरी तरह नंगा होने के बाद आवारा औरतों के साथ पूरी-पूरी रात नाचा करता था। और भारतीय फौज पाकिस्तानी फौज की चमड़ी उधेड़ा करती थी। परिणामस्वरूप पाकिस्तान टूटकर दो टुकड़े हो गया था।

आज हर वो हालात मौजूद भी है।

बलोचिस्तान दूसरा बंग्लादेश बनने को तैयार खड़ा है, याह्या खान से कई गुना ज़्यादा अय्याश इमरान खान पाकिस्तान का मुखिया है और भारतीय फौज पाकिस्तान फौज की चमड़ी उधेड़ने के लिए बेचैन भी हो रही है।
आमीन….!

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY