चौकीदार को ‘चोर’ कहने वाले राहुल, अपने पिता पर तो जवाब दें

इन दिनों देश के प्रधानमंत्री को चोर कहते घूम रहे राहुल गांधी से उपरोक्त सवाल का जवाब हर भारतीय नागरिक चाहता है क्योंकि…

भारत की सेना के लिए 1985 में खरीदी गई तोपों में 2.5 करोड़ डॉलर की दलाली खाकर इटली का रहने वाला हथियार दलाल ओतावियो क्वात्रोचि भारत से फ़रार हो गया था।

यहां यह उल्लेख अत्यावश्यक है कि क्वात्रोचि ने 1985 में जब 2.5 करोड़ डॉलर की दलाली खाई थी तब सोने का दाम लगभग 77 डॉलर प्रति ग्राम था। आज सोने का दाम 485.52 डॉलर प्रति 10 ग्राम है। यानि 6.30 गुना अधिक।

यानि भारतीय सेना के लिए खरीदी गयी तोपों में क्वात्रोचि द्वारा खाई गयी दलाली की कीमत आज के अनुसार लगभग 16 करोड़ डॉलर थी। अर्थात क्वात्रोचि द्वारा खाई गई उस दलाली की कीमत भारतीय मुद्रा में आज लगभग 1138 करोड़ रुपये है।

ज्ञात रहे कि भारतीय सेना के लिए राहुल गांधी के पिता राजीव गांधी की सरकार द्वारा खरीदी गयी तोप में इस दलाली के लिए भारतीय अदालत ने उसे अपराधी भगोड़ा घोषित कर दिया था।

भारतीय जांच एजेंसियों/ सुरक्षा एजेंसियों ने अपनी जांच रिपोर्टों में यह भी खुलासा किया था कि इटली का रहने वाला वो हथियार दलाल ओतावियो क्वात्रोचि तोपों की दलाली की रकम लेकर भारत से फरार होने से पहले राहुल गांधी के पिता, भारत के प्रधानमंत्री आवास में बेरोकटोक आता-जाता था। वहां अपनी पत्नी के साथ रुकता ठहरता था।

उस समय राहुल गांधी के पिता जो भारत का चौकीदार/ प्रधानमंत्री थे, उनकी पत्नी और बच्चे भी उस हथियार दलाल ओतावियो क्वात्रोचि के घर आते-जाते थे। उस इटैलियन हथियार दलाल के यहां रुकते ठहरते भी थे।

देश के उस चौकीदार/ प्रधानमंत्री (1984 से 1989 तक) की जब 1991 में हत्या हुई तो उनकी मौत की जांच से सम्बन्धित सुरक्षा एवं खुफिया जांच एजेंसियों की रिपोर्टों ने यह खुलासा किया था कि इटैलियन दलाल ओतावियो क्वात्रोचि ने 1991 में हुई देश के उस चौकीदार /प्रधानमंत्री (1985 से 89 तक) की मौत के बाद उनकी पत्नी सोनिया गांधी से 21 मुलाकातें की थीं।

[राजीव गांधी की मौत के बाद भी सोनिया से लगातार होती रही क्वात्रोचि की मुलाकातों की खबर का लिंक‘He met Sonia 21 times after Rajiv’s Death’]

अतः राहुल गांधी से देश जानना चाहता है। देश जवाब चाहता है कि हथियारों के इटैलियन दलाल, लुटेरे, भारत से फरार भगोड़े अपराधी ओतावियो क्वात्रोचि के साथ राहुल गांधी के मां-बाप के क्या और कैसे रिश्ते थे? क्या राहुल गांधी के पिता चोर थे? क्या राहुल गांधी की मां चोर हैं?

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY