देश के सबसे ईमानदार IPS अधिकारी को CBI चीफ बनाकर मोदी ने खेला ट्रम्प कार्ड

नरेंद्र मोदी आज़ाद भारत के सबसे ईमानदार प्रधानमंत्री हैं और ऐसे में उन्होंने देश के सबसे ईमानदार आईपीएस अधिकारी को सीबीआई चीफ बना कर अपना ट्रम्प कार्ड खेल दिया।

ये वही आईपीएस अधिकारी हैं जिन्होंने बतौर मध्यप्रदेश के पुलिस महानिदेशक (DGP) कार्यभार संभालते ही 10 आईपीएस अधिकारियों सहित तकरीबन 1000 पुलिस अधिकारियों (Officers, not constables) के विरुद्ध भ्रष्टाचार के मामलों में कार्यवाही की थी… और ये सिर्फ पहले साल के आंकड़े हैं।

भ्रष्टाचारियों के लिए साक्षात काल है ये अधिकारी, इन्होंने मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की संलिप्तता वाले घोटाले को भी दर्ज कर कार्यवाही की थी। तमाम दबावों के बावजूद टस से मस न होने वाला ये अधिकारी अपनी कर्तव्यनिष्ठा के लिए पूरे भारत मे जाना जाता है।

इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) में बतौर ADG रह चुके और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोवाल के साथ काम कर चुके इस अधिकारी ने कई बार देश के लिए अपनी जान हथेली पर रख कर देश के लिए कई खुफिया जानकारियां जुटाईं। देशभक्ति का जज़्बा जिसमें कूट कूट कर भरा हो और भ्रष्टाचारियों के लिए जो काल हो, ऐसे व्यक्ति को मोदी ने सीबीआई प्रमुख बना कर तुरुप का इक्का खेल दिया है।

नए सीबीआई चीफ ने आते ही अपने चिर परिचित अन्दाज़ में सबसे पहली चोट भ्रष्टाचार से जुड़ी फाईलों पर की। ममता बनर्जी के शारदा चिट फण्ड सहित 100 से अधिक हाई प्रोफाइल मामले ये खुद अपनी देख रेख में रखेंगे। विदेशों में इनका अच्छा खासा नेटवर्क होने के कारण कई विदेशी मेहमान भी देश आ सकते हैं।

अब बात शारदा चिटफण्ड घोटाले की –

बंगाल विधानसभा मे कांग्रेस के नेता शारदा चिटफण्ड में घोटाले को ले कर हंगामा मचाते हैं, FIR करवाने पुलिस के पास जाते हैं लेकिन पुलिस ममता दीदी के दबाव में एफ आई आर दर्ज नहीं करती है।

इसके बाद वे न्यायालय की शरण लेते हैं और सुप्रीम कोर्ट इस मामले में FIR दर्ज कर कार्यवाही करने के आदेश देता है, साथ ही इस पूरे मामले की देखरेख सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में हो रही है और सभी आदेश सुप्रीम कोर्ट से आ रहे हैं।

नए सीबीआई चीफ के आते ही शनिवार को ही मीडिया ने आशंका व्यक्त कर दी थी कोलकाता पुलिस कमिश्नर को CBI गिरफ्तार कर सकती है। ये नया भारत है और ये नया चीफ है, घर में घुसेगा भी और गिरफ्तार भी करेगा, सब कुछ कानून के दायरे में रह कर किया जाएगा।

रविवार को सीबीआई टीम पूछताछ करने कोलकाता पुलिस कमिश्नर के घर गयी, ममता दीदी ने पुलिस को सीबीआई टीम को ही अरेस्ट करने के आदेश दे डाले। पुलिस बेचारी क्या करे… वह सीबीआई के लोगों को उठा कर थाने ले आई।

अब ममता दीदी का कहना है कि देश में कानून का राज नहीं चल रहा, जबकि वे खुद अपनी उपस्तिथि में सारे सबूतों को अपने सामने जलवा रही थीं, सारे सबूत कल रात कमिश्नर के घर पर नष्ट किये गए, यहां यह बताना बहुत ज़रूरी हो जाता है कि यह आदेश सुप्रीम कोर्ट ने दिया है, ना कि नरेंद्र मोदी ने।

बंगाल की लोकल कांग्रेस यूनिट राज्य में राष्ट्रपति शासन की मांग कर रही है, और इसे खुले तौर पर ममता बनर्जी की गुंडागर्दी करार दे रही है, जबकि केंद्र में राहुल गांधी ममता बनर्जी का समर्थन कर रहे हैं। यहां एक बार फिर से याद दिला दूं कि शारदा चिटफंड घोटाले की याचिका कांग्रेस ने लगाई थी ना कि किसी और पार्टी ने, और उस समय कांग्रेस ने टीएमसी और ममता बनर्जी को महा भ्रष्ट बताया था, और कोर्ट में आज तक बता रहे हैं।

नरेंद्र मोदी और सीबीआई चाहते तो कल ही एनआईए की टीम भेजकर भ्रष्टाचारी पुलिस कमिश्नर को उठा लाते, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और पूरे देश के सामने ममता बनर्जी को एक्सपोज़ कर दिया।

ना सिर्फ इतना, सीबीआई भी आज सुप्रीम कोर्ट में जाकर एप्लीकेशन फाइल करेगी, यानी पूरा मामला संवैधानिक तरीके से निपटाया जाएगा। और ऐसे में ममता बनर्जी बुरी तरह से एक्सपोज़ होंगी, क्योंकि संभावना यह है कि सुप्रीम कोर्ट कोलकाता पुलिस को बुरी तरह से लताड़ लगा सकती है, क्योंकि यह सारा मामला खुद सुप्रीम कोर्ट की देख रेख में चल रहा है।

पूछताछ के आदेश भी सुप्रीम कोर्ट ने दिए थे, और आदेश में बाकायदा स्थानीय पुलिस और राज्य पुलिस को सीबीआई की मदद करने के निर्देश भी दिए थे। ऐसे में आज सीबीआई कंटेंप्ट ऑफ कोर्ट की याचिका दायर कर सकती है।

नरेंद्र मोदी ने एक ही तीर से कई निशाने लगा दिए, सबसे ईमानदार आईपीएस को सीबीआई चीफ बना दिया, और अब एक एक करके सारे भ्रष्टाचारी एक्सपोज़ होते जाएंगे।

कांग्रेस की याचिका पर कार्यवाही हो रही है, कांग्रेस की वजह से ममता दीदी के जेल जाने की नौबत आन पड़ी है।

दीदी धरना दे रही हैं, आखिर ये अस्तित्व की लड़ाई जो है दीदी के लिए, यानी कि सांप भी मर जाए और लाठी भी ना टूटे वाली बात हो गई। बिना किसी प्रकार के बल प्रयोग के सब को बेनकाब कर रहे हैं मोदी, और देश को भ्रष्टाचारियों से मुक्त कर रहे हैं मोदी, तो बोलो नमो नमो।

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY