राहुल, असंवेदनशीलता है एक बीमार आदमी के नाम पर झूठ फैलाना

पिछले काफी अर्से से बीमार चले रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से राहुल गांधी की मुलाकात के बाद राफेल लड़ाकू विमान सौदे पर पर राहुल के बयान की चारों ओर कड़ी भर्त्सना हो रही है।

इसी क्रम में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीमारी से संघर्ष कर रहे एक व्यक्ति के नाम पर झूठ बोलकर असंवेदनशीलता का परिचय दिया है।

अमित शाह ने इस घटनाक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष को पर्रिकर द्वारा लिखे गए पत्र की प्रति के साथ ट्वीट किया है।

शाह ने ट्वीट में लिखा – ‘प्रिय राहुल गांधी, आपने प्रदर्शित किया है कि आप कितने असंवेदनशील हैं, बीमारी से संघर्ष कर रहे एक व्यक्ति के नाम पर झूठ बोला।’

राहुल पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि भारत के लोग आपके अविवेकपूर्ण व्यवहार से क्षुब्ध हो चुके हैं। अमित शाह ने कहा कि मनोहर पर्रिकर ने अपनी चिरपरिचित शैली में स्थिति साफ कर दी है।

इससे पहले पर्रिकर ने बुधवार को राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि उन्होंने ‘सौजन्य भेंट’ का इस्तेमाल तुच्छ राजनीतिक फायदे के लिए किया और उन दोनों के बीच पांच मिनट की मुलाकात में राफेल मुद्दे का कोई जिक्र नहीं हुआ था।

कांग्रेस अध्यक्ष को लिखे पत्र में पर्रिकर ने कहा, ‘मैं इसे लेकर बेहद आहत हूं कि आपने इस मुलाकात का इस्‍तेमाल भी अपने तुच्छ राजनीतिक फायदे के लिए किया। आपने मेरे साथ महज़ 5 मिनट का वक्‍त बिताया और इस दौरान न तो आपने राफेल के बारे में कुछ ज़िक्र किया और न ही हमने इस संबंध में कोई चर्चा की।’

उन्‍होंने अपने पत्र में यह भी लिखा कि कांग्रेस अध्‍यक्ष जिस तरह की बातें कर रहे हैं, उससे उनके मन में उनसे मिलने पहुंचे कांग्रेस नेता के इरादों को लेकर संशय पैदा हो गया है।

उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को निशाना बनाते हुए राहुल ने दावा किया था कि रक्षा मंत्री पर्रिकर ने उनसे भेंट के दौरान स्पष्ट तौर पर कहा कि उनका नये सौदे से कोई लेना देना नहीं है।

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY