…और तब मैं भी मोदी को जी भर कोसूंगा

कश्मीर से 370 क्यों समाप्त नहीं की जा रही?

श्रीराम मंदिर बनाने के लिए कानून क्यों नहीं बनाया जा रहा?

जनसंख्या नियंत्रण कानून क्यों नहीं बनाया जा रहा?

ये कुछ वो प्रश्न हैं जिनके नाम पर फेसबुक के कुछ बड़े मठाधीशों ने नरेंद्र मोदी या भाजपा की कई बार बुराई की है।

इन प्रश्नों से साधारण हिन्दू समाज को भड़का कर (बीच में मामा शिवराज सिंह चौहान और ‘वसुन्धरा तेरी खैर नहीं’ कहकर वसुन्धरा राजे की भी बुराई करके) इन कुछ मठाधीशों ने राजस्थान व मध्य प्रदेश में भाजपा को हरवाने में कांग्रेस की मदद ही की है।

साधारण हिन्दू भाईयों को शायद पता न हो, पर मैं कभी नहीं मान सकता कि इन मठाधीशों को भी यह जानकारी नहीं होगी कि –

  • राज्यसभा में बहुमत के बिना ऐसे कानून नहीं बनाये जा सकते।
  • राज्यसभा में बहुमत पाने के लिए देश के विभिन्न प्रदेशों में सरकार होने से बहुत मदद मिलती है, क्योंकि राज्यसभा के सांसदों को प्रदेशों के विधायकों के वोट से चुना जाता है।
  • NDA (भाजपा + समर्थक दल) को सामान्यतः 2020 में राज्यसभा में बहुमत मिल जायेगा। भाजपा अकेली को 2022 तक अकेले दम पर राज्यसभा में पूर्ण बहुमत मिल सकेगा।

खैर. ये मठाधीश अपने अपने कारणों से भाजपा या मोदीजी का विरोध कर सकते हैं। लेकिन मेरे लिए एक बात स्पष्ट है कि मैं भाजपा को ऊपर लिखे तीनों काम न करने का दोषी तभी मानूंगा जब भाजपा (और मोदी) की सरकार होगी – मतलब, लोकसभा में बहुमत होगा और साथ साथ राज्यसभा में भी बहुमत होगा, और उसके पश्चात भी भाजपा ये काम न करे।

और इसीलिए मैं 2019 में पूरे तन – मन – धन से भाजपा का समर्थन करूंगा। और फिर प्रतीक्षा करूंगा कि 2020 में राज्यसभा में भी बहुमत पाने के बाद मोदी (और भाजपा) श्रीराम मंदिर बनाने के लिए अध्यादेश लाते हैं या नहीं, कि कश्मीर समस्या हमेशा के लिए समाप्त करने के लिए 370 का विशेषाधिकार समाप्त किया जाता है या नहीं, कि पूरे देश के लिए एक समान जनसंख्या नियंत्रण कानून बनता है या नहीं।

2020-21 तक मैं आंख बन्द करके मोदीजी और भाजपा का समर्थन करूंगा। और अगर तब भी मोदी व भाजपा ये तीनों काम नहीं करते तो मैं मोदी को जी भर कोसने में सबसे आगे रहूंगा, अपने आज के इस निर्णय पर मुझे बहुत दु:ख होगा।

लेकिन, उससे पहले नहीं।

आज मेरे लिये मेरी सभी आशाओं का केन्द्र सिर्फ और सिर्फ मोदी व भाजपा ही हैं।

और इसीलिए मैं चाहता हूँ कि 2019 में तो मोदी ही फिर से प्रधानमंत्री बनें।

और हां,

जय हिंद

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY