राहुल गांधी के नाम खुला खत

बैंगलोर में निवास करने वाली एक युवती ने राहुल गांधी से कुछ प्रश्न पूछते हुए उनको एक खुला खत लिखा है। जिंसने सोशल मीडिया में धूम मचाई । उसका मूल सार यह है कि राहुल गांधी किन मामलों में आप अपने आप को नरेंद्र मोदी के समकक्ष पाते हैं या उन से तुलना करते हैं? मैं कुछ तथ्य प्रस्तुत कर रही हूं उन के आधार पर खुद ही सुनिश्चित करें।

प्रिय श्री राहुल गांधी,

करोड़ों लोग नरेंद्र मोदी के अनुगामी है और उन्हें अपना रोल मॉडल मानते हैं। क्या आप बताएंगे के देश के कितने लोग आपको अपना रोल मॉडल समझते हैं? यह देश जिसने कभी वंशवाद को महत्व नहीं दिया इसी कारण उसने नरेंद्र मोदी को देश का प्रधानमंत्री बनाया और आप को अस्वीकार कर दिया। आप बता सकते हैं कि *गांधी उपनाम के अतिरिक्त आपकी उपलब्धियों* और क्या-क्या है?

प्रति वर्ष अपने जन्मदिन पर नरेंद्र मोदी अपनी माता से मिलने जाते हैं और उनकी माता ने उन्हें उनके जन्मदिन पर एक भगवतगीता की प्रति उपहार में देती हैं जिसका अभिप्राय होता हैं कि इसमें लिखें मार्ग पर चलो ।क्या आप बता सकते हैं कि आपकी माता श्री आपके जन्मदिन पर ऐसा ही करती हैं या कुछ और?

नरेंद्र मोदी ने जब पहली बार संसद भवन में प्रवेश किया तब उन्होंने उस भवन की दहलीज पर उसी प्रकार माथा टेका जैसे किसी देवस्थल में करते हैं उनकी नजरों में संसद भवन प्रजातंत्र का मंदिर है। क्या आप भी ऐसी भावना रखते हैं क्या बताएंगे कि आपने कब और कितनी बार ऐसा ही या इस तरह का सम्मान संसद भवन या संसद को दिया?

जब नरेंद्र मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री से त्यागपत्र दिया तब उन्होंने 2100000 अपने वेतन से बच्चों की शिक्षा के लिए अर्पित कर दिए। मैं जानना चाहती हूं कि आपने क्या कभी कुछ ऐसा किया?

नरेंद्र मोदी की 4 साल की प्रधानमंत्रित्व काल में 478 आतंकवादी सेना द्वारा यमलोक पहुंचाए गए क्या आप आंकड़े बताएंगे कि आप के शासनकाल में यह संख्या कितनी थी?

स्वतंत्रता से लेकर अब 30 पर्सेंट गरीब लोग के पास गैस का चूल्हा नहीं था। मोदी के नेतृत्व में 4 साल में 50 मिलियन लोगों को गैस के चूल्हे और गैस कनेक्शन उपलब्ध कराया गया। आपकी सरकार ने ऐसा कोई प्रयास क्यों नहीं किया?

आपकी तरह मोदी अपनी राजनीतिक पार्टी को अपनी संपदा नहीं समझते, मोदी ने कभी अपने किसी पारिवारिक सदस्य को आर्थिक लाभ नहीं पहुंचाया। इस देश की नागरिक के रूप में मैं आपसे पूछना चाहती हूं कि आप के शासनकाल में आप के बहनोई मिस्टर वाड्रा को इतना लाभ क्यों पहुंचाया गया?

यह मोदी का ही व्यक्तित्व था कि डोकलाम विवाद पर चीन को अपनी ज़िद छोड़नी पड़ी। पूरे 4 साल के दौरान मोदी के नाम पर कोई भ्रष्टाचार का मामला सामने नहीं आया।

क्या आप अपने 6 दशकों के दौरान कोई दिन, माह बता सकते हैं कि जिस दिन आपके पार्टी का नाम किसी भ्रष्टाचार में उजागर ना हुआ ?

आप की पार्टी मोदी को चाय वाला कह कर पुकारती है यह तो मोदी स्वयं स्वीकार करते हैं कि वह चाय बेचा करते थे। क्या आपको इमानदारी से रोजी रोटी कमाने में कोई बुरी बात दिखाई देती है? मैं आपसे पूछती हूं मोदी ने चाय बेची आपने क्या बेचा? ईमानदारी से जीवन व्यतीत करने के लिए आपने क्या उपक्रम किया?

Narendra Modi विश्व के विभिन्न भागों में भ्रमण करते है, उनकी उपलब्धियां सारा विश्व देखता है। क्या मैं जान सकती हूं कि आप जो विदेश यात्रा करते हैं वह किस के हितार्थ करते हैं?

मोदी ने सैनिकों के लिए bullet proof jacket और अन्य आधुनिक अस्त्र-शस्त्र उपलब्ध करवाएं। आप की सरकार ऐसा करने में क्यों नाकाम रही? क्या वह नहीं जानती थी कि देश के सैनिक हमारे देश की रक्षा करते हैं?

मोदी ने लगभग 300 मिलियन लोगों को जनधन योजना से मात्र 3 साल में जोड़ दिया। क्या यह आपके कई दशकों के शासन में संभव नहीं हो सकता था?

मोदी ने कन्याओं की सुरक्षा के लिए बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की शुरुआत की, आपने इन कन्याओं के रक्षा सुरक्षा के लिए क्या किया? मोदी ने जीवन बीमा के लिए मुद्रा योजना प्रारंभ की आप, मुझे बताएं कि आप के शासनकाल में ऐसी कोई या कितनी योजनाएं आपके द्वारा चलाई गई?

मोदी ने देश की सुरक्षा के लिए बड़ा कठोर निर्णय लेकर पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक जैसे और वर्मा और भूटान से मिली सीमा को सुरक्षित करने के लिए अनेक उपक्रम किए क्या। ऐसा कोई साहसिक कार्य आपकी सरकार के जमाने में हुआ?

मोदी के द्वारा किए जा रहे इन्हीं अभूतपूर्व कार्यों से अमेरिका ब्रिटेन ऑस्ट्रेलिया कनाडा भूटान श्रीलंका अफ़ग़ानिस्तान नेपाल और जापान ने वहां के संसद में संबोधन करने के लिए आमंत्रित किया गया। वहां उनके स्वागत को आपने भी TV पर शायद देखा हो। मुझे खुशी होगी यह जानकर कि क्या आपको कभी किसी देश ने ऐसा निमंत्रण दिया?

केवल 4 साल की शासनकाल में मोदी विश्व के सबसे प्रभावशाली व्यक्तित्व बन गए और उन्हें टाइम्स पर्सन ऑफ वर्ल्ड की उपाधि से नवाजा गया ।आप 2004 से राजनीति में है मैं आपकी उपलब्धियों के बारे में जानना चाहती हूं।

Madison Square Garden में मोदी ने सारी दुनिया का यह भ्रम तोड़ दिया क़ि उनका देश भारत, भिखमंगों और सपेरों का देश नहीं अपितु India is a nation of rulers. मिस्टर राहुल गांधी! क्या आप में साहस है अपने देश के बारे में इतनी निर्भीकता के सच्चाई बताने का?

PM मोदी दिन में 18 घंटे काम करते हैं आप कितना समय देश की अच्छाई के बारे में सोचते हैं? PM मोदी की कोई राजनीतिक पृष्ठभूमि नहीं थी उन्होंने अपनी श्रम और निष्ठा से यह स्थान पाया है। क्या आप अपने नाम के आगे से गांधी हटाने के बाद कोई पहचान पा सकते हैं? और गांधी नाम के साथ भी आप की पहचान किस तरह की है आप जानते तो होंगे ही ।

मोदी ने 18 साल की आयु में अपना घर छोड़कर RSS को ज्वाइन कर लिया देश की सेवा के, लिए मैं जानना चाहूंगी क्या जब 18 वर्ष के थे तब क्या कर रहे थे?

मिस्टर राहुल गांधी एक और व्यक्तिगत प्रश्न देश की हर एक नागरिक का यह सपना है कि वह मोदी की उपलब्धियां प्राप्त करें, मोदी बने, क्या आप बता सकते हैं कि आप जैसा बनने के लिए कितने लोग सोचते हैं? देश को चलाने के लिए, देश को आगे बढ़ाने के लिए केवल गांधी का उपनाम ही पर्याप्त नहीं होता उसके लिए एक असीम साहस, निर्भीकता, कर्मठता, त्याग और निस्वार्थ भावना की आवश्यकता होती है। (खान के घर जन्म लिया और गांधी लगा लिया)

आज़म खान के नाम खुला पत्र : ड्रम तो बजा लोगे, मोदीजी की तरह दुश्मनों का बैंड बजाना कैसे सीखोगे?

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY