Sacred Games : एक बात तय है कि आने वाला ज़माना Netflix का है

कल सारी रात Netflix पर उनकी नई Web Series Sacred Games देखी ।

जब्बरदस्त………

GoW के बाद मुझे लगने लगा था कि अनुराग कश्यप ने अपना बेस्ट दे दिया है।
Sacred Games के बाद लगा कि अभी उनका बेस्ट आना बाकी है।

यूट्यूब पर अनुराग का इंटरव्यू देखा……. वो Netflix को ले के बहुत Excited है।
फ़िल्म निर्माण में व्यावसायिक कारणों से फिल्मकार को बहुत से समझौते करने पड़ते हैं। निर्माता का ढेर सारा पैसा लगा होता है जिसे सिर्फ 3 दिन में निकालना होता है। उस पैसे के दबाव में फिल्मकार अपनी Creativity से समझौता करता है। Netflix के साथ ऐसा कोई समझौता नहीं करना पड़ा। जो दिल मे था उड़ेल दिया।

इस Series के दो निर्देशक हैं। विक्रमादित्य मोटवाने और अनुराग कश्यप। कहानी के दो मुख्य पात्र हैं, सैफ अली खान और नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी, पूरी कहानी में इन दोनों का कभी आमना सामना नहीं होता, सिवाय एक दृश्य के, और उसमें भी नवाज़ मर चुका है।

सैफ के सारे दृश्य विक्रमादित्य मोटवाने ने फिल्माए हैं और नवाज़ के सारे दृश्य अनुराग कश्यप ने।

Sacred Games में नवाज़ ने अपनी करियर की सर्वश्रेष्ठ परफॉरमेंस दी है। सैफ ने भी अच्छा काम किया है पर नवाज़ पूरी series में छाए हुए हैं। दर्शक हमेशा नवाज़ के इंतज़ार में ही रहता है।

हालांकि नवाज़ ने इस से पहले भी बेहतरीन काम किया है पर Sacred Games में तो वो लाजवाब हैं। राधिका आप्टे आज Bollywood की सबसे बेहतरीन अभिनेत्री है पर Sacred Games में उनके हिस्से कुछ नहीं आया है।

अभिनेत्रियों में कमाल किया है Rajshri Deshpande ने जो नवाज़ की बीबी सुभद्रा के रोल में हैं, Shalini Vats जो कांता बाई के रोल में हैं और Kubra Sait जो Trans Gender कुक्कू के रोल में है। Kubra Sait ने तो कमाल की परफॉरमेंस दी है।

नए अभिनेताओं में जितेंद्र जोशी कांस्टेबल केतकर की भूमिका में छा गए हैं। जबरजस्त परफॉरमेंस….. वाह। पुलिस कमिश्नर परुलेकर की भूमिका में Neeraj Kabi और गृह मंत्री की भूमिका में गिरीश कुलकर्णी, ये गिरीश वही हैं जिन्होंने फ़िल्म Ugly में पुलिस इंस्पेक्टर की जबरदस्त भूमिका निभाई थी।

एक बात तय है कि आने वाला ज़माना Netflix का है। Netflix पर आने वाले समय में हमको बेहतरीन सिनेमा देखने को मिलेगा।

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY