विरोध कीजिये, वर्ना आपका भी शिकार कर लेगी राजनीतिक राक्षसों की हैवानियत

राजस्थान सरकार के मंत्री धनसिंह रावत का पुत्र किसी खूंख्वार जंगली जानवर की तरह हिंसक होकर एक आम नागरिक को कार से बाहर खींचकर सड़क पर बेरहमी से पीट रहा था।

सड़क पर लगे सीसीटीवी की कृपा से मंत्री पुत्र राजवीर रावत का वह राक्षसी आचरण पूरे देश ने देखा था।

दावे के साथ कह सकता हूं कि यदि किसी आम नागरिक ने ऐसा आचरण किया होता तो पुलिस उसका वो हाल करती कि दोबारा ऐसा करने से पहले उसकी रूह 100 बार कांपती।

लेकिन राजस्थान पुलिस ने मंत्री पुत्र के खिलाफ रिपोर्ट तक दर्ज नहीं की, उसको गिरफ्तार करना तो दूर की बात है।

पुलिस का कहना है कि मंत्रीपुत्र ने जिसे मारा है उसने कोई शिकायत नहीं की है इसलिए हमने कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं की, कोई कार्रवाई नहीं की।

इस तर्क के अनुसार कल मंत्री पुत्र यदि किसी का कत्ल कर देगा तो राजस्थान पुलिस यही तर्क देगी कि जिसकी हत्या हुई उसने कोई शिकायत नहीं की इसलिये हम हत्या की रिपोर्ट दर्ज नहीं करेंगे।

मंत्रीपुत्र के इस राक्षसी कुकर्म के कारण मीडिया के माध्यम से पूरे देश मे हुई बीजेपी की थू थू के बाद आज वह मंत्री पुत्र अपनी राक्षसी अकड़ के साथ औपचारिकता निभाने पुलिस थाने पहुंचा।

थाने में उसका व्यवहार ऐसा था कि थाने के बजाय वह अपने पिता के घर में बैठा हो। थाने के इंस्पेक्टर और सिपाही उसके नौकरों की तरह आचरण कर रहे थे।

राजस्थान की सरकार विशेषकर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने जिस निर्लज्जता के साथ इस मंत्री पुत्र के निकृष्ट बचाव का प्रयास किया है उसने केवल शर्मनाक ही नहीं बल्कि बहुत खतरनाक सन्देश दिया है।

मंत्री और विधायक पुत्र यदि कानून की धज्जियां उड़ाने वाले सत्ताधारी गिरोह के खूंख्वार गुण्डों की फौज बन जाएंगे और पुलिस उनकी बांदी बन जाएगी तो यह तय है कि राजस्थान नहीं बल्कि पूरे देश में हमारा आपका रहना जीना हराम हो जाएगा।

मंत्री पुत्र के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर के, उसको अभयदान देकर वसुंधरा राजे सरकार ने देश भर के राजनीतिक गुण्डों, लफंगों, शोहदों की हौसला अफज़ाई करने, उनको अभयदान देने, उनका मनोबल बढ़ाने का कुकर्म प्रचण्ड निर्लज्जता के साथ किया है।

ऐसा आचरण कम से कम किसी मुख्यमंत्री का तो नहीं होता है। अतः एक ऐसी सरकार और ऐसी मुख्यमंत्री की सत्ता से तत्काल विदाई होना बहुत जरूरी है। इसका खुलकर जोरदार विरोध कीजिये वरना राजनीतिक राक्षसों की हैवानियत की यह आग किसी दिन आपको भी अपना शिकार बना देगी।

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY