काँग्रेस का हिन्दूविरोधी राजनीतिक दोगलापन

बलात्कारियों को बचाने की कोशिश कांग्रेस क्यों कर रही है?

मंदसौर में 8 वर्षीय बच्ची के साथ नृशंस बलात्कार और उसकी निर्मम हत्या का प्रयास करने वाले बलात्कारियों की गिरफ्तारी तथा शिवराज सिंह चौहान सरकार द्वारा उन बलात्कारी हत्यारों को सज़ा ए मौत देने की तैयारी के खिलाफ कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कांग्रेस के नेताओं ने बलात्कारियों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस पर उंगली उठाते हुए सीबीआई जांच की मांग की है।

ज़रा याद करिये कि जम्मू के कठुआ में एक बच्ची के साथ बलात्कार और उसकी हत्या की जांच की मांग करने वाले लोगों को कांग्रेस और मोदी विरोधी नेताओं न्यूज़ चैनलों ने बलात्कारी हत्यारों का समर्थक कट्टर धर्मान्ध साम्प्रदायिक हिन्दू घोषित कर दिया था।

सीबीआई जांच की मांग करने वालों के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए राहुल गांधी अपने जीजा जीजी के साथ रात को 12 बजे दिल्ली की सड़कों पर मंडराते हुए दिखाई दिए थे।

ध्यान रहे कि दोनों घटनाओं की पुलिस कार्रवाई में ज़मीन आसमान का फर्क है।

मन्दसौर की घटना में घटना से कुछ देर पहले ही बलात्कारी हत्यारा, मासूम बच्ची को अपने साथ ले जाता हुआ CCTV में दिखाई दे रहा है।

जबकि कठुआ में पुलिस ने जिसे गिरफ्तार किया था वो घटना वाले दिन कठुआ से 1200 किमी दूर मेरठ में एक राष्ट्रीयकृत बैंक के ATM के CCTV में मौजूद दिखाई दे रहा है।

लेकिन कठुआ की घटना की सीबीआई जांच की मांग करने वाली जम्मू की जनता कांग्रेसी नेताओं के अनुसार कट्टर धर्मान्ध हिन्दू साम्प्रदायिक तत्वों की भीड़ थी तथा सीबीआई जांच की मांग हत्यारे बलात्कारियों को बचाने की कोशिश।

लेकिन मंदसौर की घटना में मासूम बच्ची के साथ दिख रहे बलात्कारी हत्यारे की पुलिस द्वारा गिरफ्तारी की कार्रवाई पर कांग्रेस को विश्वास नहीं है और वो सीबीआई जांच की मांग कर रही है।

अतः सवाल स्वाभाविक है कि… कठुआ बलात्कार/हत्या काण्ड की सीबीआई जांच की मांग अगर कांग्रेस को हत्यारों/बलात्कारियों को बचाने की कोशिश लग रही थी तो फिर मन्दसौर काण्ड की सीबीआई जांच की मांग कर के कांग्रेस क्या हत्यारों/बलात्कारियों को बचाने की कोशिश कर रही है?

कांग्रेस का यह राजनीतिक दोगलापन क्या इसलिए है क्योंकि जम्मू में गिरफ्तार किए गए लोग हिन्दू थे, जबकि मंदसौर में गिरफ्तार किये गए दोनों बलात्कारी मुसलमान हैं?

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY