‘पिछड़ों ने तो मौर्य के लिए वोट किया, सीएम बन बैठे योगी’, मंत्री राजभर ने साधा निशाना

लखनऊ. लग रहा है कि उत्तरप्रदेश की योगी सरकार में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने पिछड़ों और दलितों के बहाने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है.

राजभर ने कहा कि उप्र का विधानसभा चुनाव तो केशव प्रसाद मौर्य के नेतृत्व में लड़ा गया था और पिछड़ों व दलितों ने केशव प्रसाद मौर्य को मुख्यमंत्री बनाने के लिए पार्टी को वोट किया था, लेकिन योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बना दिया गया, जिससे इन वर्गों में नाराज़गी है.

अपने विवादित बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने गोरखपुर, फूलपुर, कैराना और नूरपुर उपचुनाव में हार के लिए भी मुख्यमंत्री योगी को जिम्मेदार बताया.

रविवार को उत्तर प्रदेश के बहराइच में एक कार्यक्रम मे हिस्सा लेने पहुंचे राजभर ने कहा कि किसी भी हार की जिम्मेदारी हमेशा राजा की होती है.

उन्होने कहा, ‘2017 का विधानसभा चुनाव केशव प्रसाद मौर्य के नेतृत्व में लड़ा गया था. उस दौरान सैनी, कुशवाहा, मौर्या समेत तमाम पिछड़ी जातियों में केशव प्रसाद मौर्य को सीएम बनाने के लिए भाजपा को वोट किया, लेकिन सीएम योगी बन गए, जिसके कारण सरकार को पिछड़ों की नाराजगी का सामना करना पड़ा.’

राजभर ने कहा, ‘हमारी सरकार में पिछड़ों, दलितों और अल्पसंख्यकों को नीचे से ऊपर तक कहीं भी उचित हिस्सेदारी नहीं मिल पा रही है और इससे लोगों में गुस्सा है.’

इससे कुछ दिन पहले ही बलिया में एक कार्यक्रम के दौरान ओमप्रकाश राजभर ने कहा था कि सरकार द्वारा लोकहित की योजनाओं का प्रचार ना कर पाने के कारण उपचुनाव में पार्टी की हार हुई है.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY