पीयूष गोयल बने वित्त मंत्री, राज्यवर्धन सिंह राठौड़ संभालेंगे सूचना प्रसारण मंत्रालय

नई दिल्ली. इस महीने अपने चार साल पूरे कर रही केंद्र की मोदी सरकार मंत्रिमंडल में मामूली सा फेरबदल किया गया है.

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल को वित्त मंत्री और राज्यमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर को सूचना प्रसारण मंत्रालय (स्वतंत्र प्रभार) का दायित्व दिया गया है.

बताया जा रहा है कि गोयल को अस्थाई तौर पर अरुण जेटली के मंत्रालय का प्रभार दिया गया है. अरुण जेटली का आज ही किडनी ट्रांसप्लांट हुआ है. ये ऑपरेशन सफल हुआ है.

कहा जा रहा है कि अरुण जेटली के स्वस्थ होने तक वित्त मंत्रालय पीयूष गोयल संभालेंगे. वहीं स्मृति ईरानी से सूचना प्रसारण मंत्रालय से लेकर राज्यमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर को सूचना प्रसारण मंत्रालय स्वतंत्र प्रभार दे दिया गया है. स्मृति अब सिर्फ कपड़ा मंत्रालय ही देखेंगी.

जेटली पिछले काफी समय से स्वास्थ्य समस्या से जूझ रहे थे. खराब स्वास्थ्य का असर उनके कामकाज पर पड़ रहा था. इसके चलते जेटली के पूरी तरह से स्वस्थ होने तक पीयूष गोयल के पास वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी रहेगी.

सूचना प्रसारण मंत्रालय में ही राज्यमंत्री के रूप में काम देख रहे राज्यवर्धन सिंह राठौर ही अब पूरी तरह से यह मंत्रालय देखेंगे.

26 मई को ही मोदी सरकार के चार साल पूरे हो रहे हैं. बताया जा रहा कि पीएमओ से सभी मंत्रियों के कामकाज को परखा किया जा रहा है.

माना जा रहा कि स्मृति के कामकाज के चलते ही उनसे सूचना प्रसारण मंत्रालय वापस लेकर उन्हें सिर्फ कपड़ा मंत्रालय तक ही सीमित कर दिया गया है.

जेटली से मंत्रालय लिया जाना स्वाभाविक माना जा रहा, लेकिन स्मृति ईरानी से सूचना प्रसारण मंत्रालय वापस लेना बड़ा फैसला माना जा रहा है. स्मृति से इससे पहले भी एचआरडी मंत्रालय छीना गया था.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY