संघ-भाजपा के DNA को दलित विरोधी बताने वाले, अपने वंश और पार्टी का DNA तो बताएं

संघ बाबा साहब अम्बेडकर को प्रातः स्मरणीय मानता है लेकिन राहुल गांधी, संघ और भाजपा के डीएनए (DNA) पर सवाल उठाते हुए कहते हैं कि इनका तो DNA दलित विरोधी है.

तो क्या उनको पता है जिन बाबू जगजीवन राम जी के रक्षा मंत्री रहते हुए, 1971 में भारतीय फौजों ने जो अभूतपूर्व सफलता प्राप्त की, उसका लेशमात्र क्रेडिट दलित बाबूजी को ना दे कर सारा का सारा श्रेय उनकी दादी इंदिरा ने अपने खाते में जमा कर भारत रत्न ले लिया था… वो कौन सा DNA था?

और इमरजेंसी के दौरान आये वे किस्से भी क्या राहुल को मालूम हैं कि ये ही बाबूजी अपनी से कम उम्र की इंदिरा गांधी के सामने रो रो के कहते थे ‘आपके चरणों में ही सारा जीवन कट जाएगा’…

लेकिन राहुल के चाचा संजय गांधी ने इन्हीं बाबू जगजीवन राम जी को इतना अपमानित किया कि वे इमरजेंसी ख़त्म होते ही काँग्रेस को छोड़ आये… ये काँग्रेस का कौन सा DNA था?

और उन्ही बाबूजी को जनसंघ के नेताओं ने 1980 में जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद का प्रत्याशी घोषित करके अपनी राजनीतिक मृत्यु का जोखिम उठाया.

ये था संघ का दलितों के लिए समर्पित DNA!

1989 में संघ के सर्वाधिक महत्वपूर्ण कार्य ‘श्री रामजन्मभूमि मंदिर का शिलान्यास’ दलित कामेश्वर चौपाल द्वारा कराया… ये हैं संघ का DNA!

भाजपा के समर्थन से चल रही वीपी सिंह की सरकार ने बाबा साहब को भारत रत्न दिया… ये है भाजपा का DNA!

1995 में भाजपा ने संघ की इच्छा पर एक दलित महिला को उत्तर प्रदेश जैसे बड़े राज्य का मुख्यमंत्री बनवाया… और उस महत्वाकांक्षी कृतघ्न महिला को बार-बार मुख्यमंत्री बनवा-बनवा कर भाजपा को उत्तर प्रदेश में राजनीतिक रूप से लगभग मार ही लिया… ये है भाजपा और संघ का DNA!

भारत के सर्वोच्च पद राष्ट्रपति की कुर्सी पर पहले दलित हिन्दू को विराजित किया… ये है संघ और भाजपा का DNA!

पूरे भारत में राज्य करने वाली भाजपा के प्रधानमंत्री का बाबा साहब के प्रति सम्मान बताता है कि क्या है संघ और भाजपा का DNA!

और संघियों का DNA देखना ही है तो आओ कभी संघ के शिविरों में और देखो भोजन वितरण…

आओ संघ वालों के साथ चलो दलित बस्तियों में करो दलित वंचित बंधुओं के साथ सह भोज…

देखते हैं किस की मुख भंगिमा सामान्य रहती है, किसकी नांक चढ़ती है!

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY