गिरफ़्तार किया गया कांग्रेस नेता चिदंबरम का बेटा

नई दिल्‍ली. वरिष्‍ठ कांग्रेसी नेता और पूर्व केंद्रीय वित्‍त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को सीबीआई ने बुधवार को चेन्‍नई से गिरफ्तार कर लिया.

कार्ति की गिरफ्तारी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हुई है. सीबीआई का कहना है कि कार्ति जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे, इसलिए उनकी गिरफ्तारी की गई.

कार्ति का नाम 2007 में आईएनएक्स मीडिया में कोषों को स्वीकार करने के लिए विदेशी निवेश संबर्धन बोर्ड की मंजूरी से जुड़े एक मामले में सामने आया है.

उस समय उनके पिता पी चिदंबरम केंद्रीय वित्त मंत्री थे. ईडी ने विगत में दावा किया था कि सीए भास्कररमन ‘‘गलत तरीके से अर्जित संपत्ति’’ के प्रबंधन में कार्ति की मदद कर रहे थे.

उल्‍लेखनीय है कि इससे पहले 26 फरवरी को दिल्ली की एक अदालत ने कार्ति चिदंबरम के चार्टर्ड एकाउंटेंट (सीए) एस भास्कररमन को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. भास्कररमन को आईएनएक्स मीडिया से जुड़े मनी लॉनडरिंग मामले में गिरफ्तार किया गया था.

सोचें, कौन होगा अरबों रुपयों के इस खेल को चलाने वाला बुद्धिमान और शक्तिशाली आदमी

रंजय त्रिपाठी

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने एक चार्टर्ड अकाउंटेंट भास्कर रमण को गिरफ्तार किया…

2015 में एक छापे के समय ED को एक बैंक लॉकर से चार वसीयत मिलीं.. ये चारों वसीयत भास्कर रमण, सीबीएन रेड्डी, रवि विश्वनाथन, पद्मा विश्वनाथन नामक चार लोगों ने की थी.

चारों वसीयत एक ही दिन 19 जून 2013 को की गई थीं… सभी वसीयतों का गवाह वी मुरली नामक आदमी था. तीन वसीयतों में सीबीएन रेड्डी और एक में रवि विश्वनाथन भी था – उलटफेर करके…

इन वसीयतों में ख़ास बात थी कि वसीयत दो भागों में बनी थी… एक भाग में सारी जायदाद, धन, मकान, गहना आदि अपने पत्नी-बच्चों के नाम किया गया था, जो कि आम बात है…

खास बात वसीयत का दूसरा भाग है… इस भाग में इन सबने दो कंपनियों Kriya FMCG और Advantage Strategic Consultant Pvt Ltd (यानी कि Advantage) के सारे शेयर एक लड़की अदिति, जो कि डॉ श्रीनिधि की बेटी और डॉ बी. रंगराजन की पौत्री है, के नाम किए थे, क्योंकि डॉ बी. रंगराजन को ये लोग अपना गाइड, फिलॉसोफर, जीवन बनाने वाला… वगैरह वगैरह मानते थे और सोसाइटी में इनके योगदान के कायल थे…

पूरा लेख पढने के लिए क्लिक करें – सोचें, कौन होगा अरबों रुपयों के इस खेल को चलाने वाला बुद्धिमान और शक्तिशाली आदमी 

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY