मेरठ, मेवाड़ के बाद अब महेंद्रगढ़ में हुई कश्मीरी छात्रों से मारपीट

कश्मीरी छात्रों से मारपीट

चंडीगढ़. पिछले साल मेवाड़ और मेरठ में कश्मीरी छात्रों पर हुए हमलों के बाद हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में कश्मीरी छात्रों से मारपीट हुई है.

मामला जिले के मसानी चौक का है, जहां पर कुछ अज्ञात लोगों ने दो कश्मीरी छात्रों पर हमला कर दिया. ये कश्मीरी युवा हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्याल में भूगोल के छात्र हैं.

इस हमले में घायल हुए एक छात्र जावेद इकबाल जगल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. पीड़ित छात्रों की शिकायत पर हरियाणा पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

पीड़ित कश्मीरी छात्र ने अपने ट्वीट के साथ जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, केंद्रीय गृह मंत्रालय, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जम्मू-कश्मीर पुलिस को भी टैग किया है.

घायल छात्र ने कहा, ”हम हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्याल के छात्र हैं और शुक्रवार को जुमा की नमाज पढ़ने के लिए कैंपस से बाहर गए थे, तभी कुछ लोगों ने हमारी पिटाई शुरू कर दी.” जगल ने ट्विटर पर हमले में घायल होने की तस्वीरों को भी साझा किया है.

पिछले साल भी हुई थी कश्मीरी छात्रों से मारपीट

उल्लेखनीय है कि अप्रैल 2017 में कश्मीरी छात्रों से मारपीट की घटनाओं की केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने तीखी आलोचना की थी.

मेवाड़ और मेरठ में कश्मीरी छात्रों पर हमले की घटनाओं की निंदा करते हुए कहा था कि कश्मीरी भी देश के नागरिक हैं. उनके साथ भाईचारा दिखाना चाहिए.

साथ ही गृहमंत्री ने देश के सभी राज्यों को निर्देश दिया कि वे कश्मीरियों को सुरक्षा मुहैया कराएं.

महबूबा ने की कश्मीरी छात्रों से मारपीट की निंदा

इस घटना पर जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस घटना की कड़ी निंदा की है. साथ ही हरियाणा के पुलिस महानिदेशक से मामले में कड़ी कार्रवाई करने को कहा है.

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने भी अलग से एक ट्वीट कर कहा कि वह इस घटना को लेकर हरियाणा पुलिस के संपर्क में है. हरियाणा पुलिस ने कई धाराओं तहत मामला दर्ज कर लिया है.

कश्मीरी छात्रों से मारपीट एक भयावह घटना : अब्दुल्ला

नेशनल कांफ्रेंस के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर इस घटना को भयावह बताया है.

अब्दुल्ला ने कहा कि लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो बात कही, यह घटना उसकी भावना के खिलाफ है.

अब्दुल्ला ने कहा कि उम्मीद है कि हरियाणा प्रशासन इस हिंसा के खिलाफ जल्द कार्रवाई करेगा.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY