मणि शंकर अय्यर : माँ की गाली, चीन-पाकिस्तान से कनेक्शन व अन्य कारस्तानियाँ

शराब के नशे में धुत्त हो कर दिल्ली की एक पार्टी में जब मणिशंकर अय्यर ने मुलायम सिंह यादव की माँ को गालियाँ दीं तो मणिशंकर का कुत्सित अंतर्मन प्रकट हो गया था.

मणिशंकर कोंग्रेस के बेशकीमती ‘नगीनों’ में से एक हैं. प्रधानमंत्री मोदी के लिए जातिवादी टिप्पणियों और अपमानजनक शब्दों के प्रयोग के अलावा भी इनकी अन्य कारस्तानियों की फेहरिस्त बड़ी लम्बी है जिसमें इस ‘नागमणि’ की काली चमक दिखती है.

सन बासठ में दुश्मन आक्रमणकारी चीनी सैनिकों के समर्थन व सहायता के लिए इंग्लैण्ड में चंदा इकठ्ठा करने का विवाद, कश्मीर में पाकिस्तान-परस्तों से गले मिलना, प्रधानमंत्री मोदी को पदच्युत करने के लिए पाकिस्तान से गुहार…

दिल्ली की एक पार्टी में शराब के नशे में आ कर मुलायम सिंह यादव की माँ को गाली देना, संसद में नरेश अग्रवाल की तरफ हाथापाई के लिए बढना, भरी सभा में दिल्ली के हंसराज कॉलेज के लिए बार बार अपमानजनक शब्दों का प्रयोग, और मोदी को चाय बेचने की नौकरी की पेशकश और उन्हें ‘नीच’ कहना – ये सब इस नगीने की महत्वपूर्ण उपलब्धियां हैं.

लोकसभा चुनाव में अपनी जमानत जब्त करवा चुका ये शख्स कई बार अपनी ऐंठन में टीवी के पत्रकारों को बड़े बदतमीज अंदाज से पेश होता हुआ भी पाया गया है.

कांग्रेस ने एक तरफ सत्ता के नशे में भ्रष्टाचार की मिसाल पेश की तो दूसरी तरफ सत्ता की भूख में बौखलाहट की मिसाल. बड़ा खतरनाक होता है मद, मसखरी, और मक्कारी का ‘कॉकटेल’!

मणि शंकर और कोंग्रेस के उन्नीस अन्य शर्मनाक बयानों के लिए पढ़ें – https://makingindiaonline.in/online-news-in-hindi/2017/12/08/pm-modi-congress-s-degrading-statements/

प्रयुक्त तथ्यों का स्त्रोत :

1. Times of India dated 3 Dec 2000

2. Dhiren Bhagat’s book ‘The contemporary Conservative’

3. Times of India dated 13 Sept 2011

4. Firstpost dated 6 August 2013

5. Manishankar’s interview on Pakistan TV dated 17 November 2015

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY