अमेरिका के डेनेवर में वॉलमार्ट स्टोर में फायरिंग, दो की मौत

कोलारोडो. अमेरिका के डेनेवर में बुधवार को वॉलमार्ट के स्टोर में फायरिंग हुई है. स्थानीय पुलिस की ओर से जो जानकारी दी गई है उसके मुताबिक घटना में कई लोगों के मारे जाने की आशंका है.

वहीं दूसरी ओर अमेरिकी मीडिया की ओर से जो बताया गया है उसके मुताबिक अब तक दो लोगों की मौत हो गई है और एक व्यक्ति घायल है. पुलिस ने स्थानीय नागरिकों को इलाके से दूर रहने की सलाह दी है.

कोलारोडो के थॉरन्टॉन पुलिस की ओर से घटना के किसी भी पीडि़त के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. यह भी साफ नहीं है कि किसी हमलावर को हिरासत में लिया गया है या नहीं.

थॉरन्टॉन, डेनेवर से उत्तर पश्चिम 16 किलोमीटर दूर स्थित है. थॉरन्टॉन पुलिस डिपार्टमेंट के ऑफिसर विक्टर एविला ने बताया है कि वह अभी स्टोर में मौजूद लोगों की स्थिति के बारे में जानकारी हासिल करने की कोशिशें कर रह हैं.

फायरिंग होते ही स्टोर में मौजूद कस्टमर और कर्मियों ने भागकर जान बचाई और स्टोर पूरी तरह से खाली हो गया था. पुलिस की ओर से बताया गया है कि शाम करीब 6:30 बजे गोलीबारी शुरू हुई है.

स्थानीय टीवी चैनल्स की ओर से जो तस्वीरें जारी की गई हैं उनमें साफ नजर आ रहा है कि भारी तादाद में पुलिस की कारों और एंबुलेंस ने स्टोर को घेरा हुआ है.

इसके पहले कल ही न्यूयॉर्क के लोअर मैनहटन में भी आतंकी घटना हुई थी जहां पैदल और साइकिल से चलने वाले रास्ते पर वैन चढ़ा दी गई थी. कल के हमले में 8 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 11 लोग घायल हुए थे.

लोअर मैनहटन की इस घटना में न्यूयॉर्क पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है. हमलावर का नाम सेफुलो साइपोव है.

यह घटना चैम्बर्स के क्षेत्र और वेस्ट स्ट्रीट के अप मार्केट ट्रिबेका में हुई थी. अमेरिकी मीडिया ने बताया कि घटनास्यथल स्टुवेन्सेंट हाई स्कूल से ज्यादा दूरी पर नहीं था.

उल्लेखनीय है कि इसी साल 03 जुलाई को बोस्टन में इसी प्रकार का हमला हुआ था. इस हमले में भी एक सिरफिरा कार लेकर भीड़ पर चढ़ गया. इस हमले में 10 लोग घायल हुए थे.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY