चेन्नई में ‘शांति’ ने की ‘प्रेम’ की धुलाई

कल चेन्नई सिटी पुलिस ने एक FIR रजिस्टर की. ऐसी क्या खास बात है उसमें जो उसके बारे में लिख रहा हूँ?

बटलर विलियम कीथ नाम के एक 39 वर्षीय मूल टेक्सास निवासी अमेरिकन ईसाई धर्मप्रचारक ने यह शिकायत लिखवाई है. उसके अनुसार पुलिस ने कार्रवाई की, और अब्दुल हसन तथा कुछ और अन्य सात गुमनाम लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है.

आरोप यह है कि उन्होने इस व्यक्ति पर शस्त्रों के साथ हमला किया और उसे पुलिस स्टेशन लाकर छोड़ दिया. लगता है लाठी तथा ऐसे ही शस्त्रों से पीटा गया होगा नहीं तो weapons के साथ sharp भी जोड़ा जाता.

दो लिंक दे रहा हूँ, पहली लिंक इंडियन एक्सप्रेस की है. दूसरी The News Minute की.

इस हमले की ज़िम्मेदारी लेते हुए तमिल नाडु तौहीद जमात के कांचीपुरम यूनिट हेड ए सय्यद इब्राहिम ने दावा किया है कि बटलर चेन्नई के पल्लावरम एरिया में हमेशा आता था और गरीब मुसलमानों को ईसाई बनाने के लिए ललचाता था.

अगर उन्होने इस हमले पर कोई अफसोस जताया है या हमले की निंदा की है तो दोनों खबरों में ऐसा कोई उल्लेख नहीं है, तथा इस हमले को बटलर और अन्य ईसाई धर्मप्रसारकों को चेतावनी समझने की नसीहत दी है तो वैसा भी उल्लेख नहीं. बाकी आप समझदार हैं ही. वैसे, किसी बड़े मीडिया में देखी आप ने यह खबर? या किसी बड़े चैनल पर? रविश जी ही सही कोई बता दें?

अपने कूल डूड और कूल डूडनी फ्रेंड्स को जरूर दिखाएँ इन लिंक्स को और उनकी प्रतिक्रिया पूछिए. उसी वक़्त उनके अभिव्यक्ति की स्वतन्त्रता के झंडाबरदार कोई भाईजान भी हाजिर होंगे तो सोने पे सुहागा कहा जाये.

बस एक ही सवाल है, यही ईसाई किसी हिन्दू के हाथों पिटता तो अब तक कितनों ने मोदी जी का इस्तीफा मांग लिया होता?

सवाल के साथ एक जवाब भी है. हिंदुओं के हाथों ये इसलिए नहीं पिटते क्योंकि पिटाई करने वालों के साथ कोई खड़ा नहीं रहता.

एक बात पर गौर करें, वामी भी हिंसा में कम नहीं होते और वामपंथ कोई धर्म नहीं कि आदमी वामी ही पैदा हो. अक्सर कोई जन्मना हिन्दू ही होता है. वो हथियार इसलिए उठाता है क्योंकि उसको backup पर भरोसा है. मुसलमान भी इसीलिए हिंसा पर तुरंत उतारू हो जाता है क्योंकि उसका तगड़ा backup है.

साधारण हिन्दू को अपने संगठनों द्वारा पल्ला झाडे जाने की गारंटी होती है इसलिए वो केंचुआ भाव से सहन कर जाता है. Backup हो तो अवश्य बता देता कि उसका स्वाभिमान मरा नहीं.

ये रहे लिंक्स –

Indian ExpressFIR filed for assault on American national

The News MinuteUS national allegedly attacked in Chennai by Muslim group for ‘religious conversions’

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY