“रोहिंग्या ही भारत का उज्जवल भविष्य है!”

रोहिंग्या शरणार्थियों के बारे आप को यह वाक्य पढ़ कर धक्का लगा होगा यह समझ सकता हूँ. यह वाक्य मैंने आप को एक व्यक्ति का परिचय कराने के लिए लिखा है. ये केवल एक व्यक्ति नहीं अपितु विचारधारा, क्योंकि यह व्यक्ति उस विचारधारा का वाहक होने के कारण अपने पद पर आसीन है.

ये है पीटर सदरलैंड (Peter Sutherland, UN Special Representative for International Migration). यूरोप पर जो immigration के नाम पर invasion हो रहा है उसका किन शब्दों में समर्थन कर रहे हैं, यह पढ़कर मुझे वैसा ही धक्का लगा जैसे आप को इस लेख का शीर्षक “रोहिंग्या ही भारत का उज्ज्वल भविष्य है!” पढ़कर निश्चित ही लगा होगा।

BBC की खबर है जहां ये साहब कह रहे हैं कि EU should ‘undermine national homogeneity’ यहाँ homogeneity का अर्थ है एक संस्कृति. जैसे यूरोपीय देशों में में केवल उनकी मूल संस्कृति न हो. बाहरी लोग यूरोप आयें और इन देशों का पूरा सांस्कृतिक ढांचा बदल दें, वे उन लोगों से या उनकी संस्कृति से अपना ताल मेल न बिठाएँ अपितु ये यूरोपियन लोग अपनी मूल संस्कृति छोड़कर एक मिली जुली संस्कृति बनाए, अपनी मूल संस्कृति का विसर्जन करें.

इस विचारधारा के पुरस्कर्ता ये अकेले नहीं हैं. जर्मनी की चांसलर एंजेला मरकेल के भी ऐसे ही विचार हैं. Dialogues For The Future – Vision 2050 नामक एक प्रोजेक्ट जर्मनी में प्रकाशित हुआ उसकी श्रीमती मरकेल ने बहुत स्तुति की. उक्त प्रोजेक्ट में यह भी कहा गया है कि 2050 में किसी के बायो डाटा में Migrant Background यह शब्द नहीं होंगे याने हर नागरिक मिश्रित वंश का होगा तब ये पृथक करने वाले शब्द प्रयोग से हट जाएँगे.

फ़्रांस के एक नेता का भी ऐसा ही वीडियो है जहां वे कहते हैं कि मिश्रित होने में ही भविष्य है. जनता अपने आप मिश्रित होने में सहकार्य ना करें तो सरकार को जबर्दस्ती करनी होगी.

अब आप समझ गए होंगे इस शीर्षक “रोहिंग्या ही भारत का उज्ज्वल भविष्य है!” का अर्थ. इनकी वकालत करने वालों की विचारधारा यही है जो यूरोप के इन नेताओं की है.

और हम यूरोप के लोगों को क्या समझते हैं! पुनर्विचार की आवश्यकता है अगर उनकी ये सोच है.

विचारक बंधुओं से भी इस विषय पर लिखने का आह्वान है. The Kalergi Plan गूगल करें, उस पर उपलब्ध साहित्य, वीडियो आदि भी देख लें और अपने-अपने पाठकों तक इस विषय में जागरूकता फैलाएँ.

BBC की लिंक यह रही http://www.bbc.com/news/uk-politics-18519395

यह लिंक भी देखिये http://silentcircle.co.uk/migration-chief-globalists-whore-europe-must-open-borders-including-economic-migrants/

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY