माथे पर सजाई अपने स्कूल की मिट्टी, पैतृक मंदिर में की आराधना

गांधीनगर. गुजरात दौरे के दूसरे दिन रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेहसाणा जिले स्थित अपने पैतृक नगर वडनगर पहुंचे. पीएम वडनगर में हैलीपैड पर वायुसेना के विमान से उतरे. इसके बाद यहां से हटेश्वर मंदिर तक का पांच किलोमीटर तक का सफर पीएम ने रोड शो करके पूरा किया.

इस पूरे रास्ते मे पीएम मोदी के जीवन से जुड़ी यादों को तस्वीरों के रूप में लगाया, जहां-जहां से पीएम का काफिला गुजरा. वडनगर के लोगों ने मोदी का स्वागत गुलाब के फूल बरसा कर किया. पीएम का रोड शो बीएन हाईस्कूल से होता हुआ हटेश्वर मंदिर में समाप्त हुआ. यह पीएम मोदी का पैतृक मंदिर है इस मंदिर में पीएम मोदी ने भगवान शिव की आराधना की.

इससे पहले रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री अपना काफिला रुकवाकर बीएन हाई स्कूल भी गए. यह वही स्कूल है जहां पीएम नरेंद्र मोदी ने पढ़ाई की थी. इस स्कूल की जमीन को पीएम ने प्रणाम किया. पीएम ने अपने स्कूल की माटी को अपने माथे से लगाया.

इस दौरान प्रधानमंत्री ने अपने साथ के कई लोगों से हाथ मिलाया. गुजरात दौरे के दौरान प्रधानमंत्री अन्त्योदय एक्सप्रेस ट्रेन और नर्मदा नदी पर भादभूत बराज के शिलान्यास समेत कई अन्य विकास परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे.

वडनगर स्थित बीएन हाईस्कूल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 1963 से 1967 तक पढ़ाई की थी. इस स्कूल के प्रिसिंपल ने एसेंबली में रोज की तरह बच्चों की लाइनें लगवाईं और उन्हें एक मंत्र दिया- “अभ्यास-ए-मुख्य कार्यक्रम छे.” (आज का मुख्य कार्यक्रम पढ़ाई ही है)

पीएम मोदी के दौरे के मद्देनजर स्कूल के बाहर मीडिया और लोगों का जमाव होना लाजिमी है लेकिन स्कूल ने एक एडवाइज़री जारी की है. इस एडवाइज़री में स्कूल के अध्यापकों, बच्चों और मीडिया से अपील की गई है कि वे स्कूल की नियमित पढ़ाई में बाधा नहीं डालें.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY