जबलपुर में नए पर्यटन स्थलों की अपार संभावनाएं, जेटीपीसी की सामान्य सभा में बोले राज्यमंत्री जैन

जबलपुर. मध्यप्रदेश विशेष पर्यटन अभियान के तहत जबलपुर टूरिज्म प्रमोशन काउंसिल की सामान्य सभा की बैठक आज बरगी स्थित मैकल रिसोर्ट में सम्पन्न हुई. बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) तथा लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री श्री शरद जैन ने जबलपुर को पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण बताया.

उन्होंने कहा कि नए पर्यटन स्थलों का चिन्हांकन कर उन्हें विकसित कर जबलपुर क्षेत्र के पर्यटन मानचित्र पर लाया जाए. श्री जैन ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि पर्यटन स्थलों में सड़कें, बिजली इत्यादि अधोसंरचनात्मक व्यवस्थाएं पुख्ता हों.

राज्य मंत्री श्री जैन ने बैठक में राज्य शासन द्वारा 6 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक मनाए जा रहे “पर्यटन पर्व” तथा आगामी झील महोत्सव की तैयारियों व इस दौरान होने वाले विभिन्न आयोजनों की जानकारी ली. उन्होंने पर्यटन को रोजगारोन्मुखी बनाने के लिए प्रशासन से आवश्यक कदम उठाने को कहा.

श्री जैन ने अपने सम्बोधन में भेड़ाघाट के स्थानीय कारीगरों, शिल्पकारों की स्थिति बेहतर बनाने तथा उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए कार्य-योजना बनाने के निर्देश दिए. श्री जैन ने जिले के प्रमुख पर्यटन स्थलों को पर्यटन पर्व के दौरान आयोजित होने वाले पर्यटन भ्रमण में शामिल करने तथा देवताल की पवित्रता को पुन: प्रतिष्ठित करने प्रशासन को निर्देश दिए.

उन्होंने अधिकारियों से इस सम्बन्ध में आवश्यक सुझाव भी मांगे तथा पर्यटन को बढ़ावा देने स्थानीय लोगों के सुझाव प्राप्त करने की दिशा में उपयुक्त फोरम बनाने की दिशा में उचित पहल की जरूरत बताई.

इस अवसर पर महापौर डॉ स्वाति गोडबोले, विधायक अंचल सोनकर, बरगी विधायक श्रीमती प्रतिभा सिंह, शहपुरा मण्डी अध्यक्ष नीरज सिंह एवं अन्य जनप्रतिनिधि तथा कलेक्टर महेशचन्द्र चौधरी, पुलिस अधीक्षक शशिकांत शुक्ला व सीईओ जिला पंचायत हर्षिका सिंह उपस्थित थे.

विकास कार्यों का भूमिपूजन

इस अवसर पर राज्य मंत्री श्री जैन ने कांक्रीट सड़क मार्ग के लिए 79 लाख 50 हजार रूपए तथा वॉटर स्पोर्टस परिसर बरगी में पर्यटन सूचना केन्द्र, विजिटिंग प्लाजा, पार्किंग एवं जलक्रीड़ा अधोसंरचना निर्माण के लिए विकास कार्यों 4 करोड़ 82 लाख 41 हजार रूपए के विकास कार्यों को लोकार्पित किया.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY