वीडियो : लास वेगस फायरिंग में अब तक 50 की मौत, बढ़ सकती है संख्या, 200 घायल

अमेरिका के लास वेगस में सोमवार को हथियारबंद हमलावरों ने एक कसीनो में चल रहे म्यूजिक कॉन्सर्ट पर अंधाधुंध फायरिंग कर 50 लोगों की हत्या कर दी. इसमें 200 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. हमलावर को ढेर कर दिया गया है, जबकि उसके साथ आई महिला की तलाश की जा रही है.

घायलों में से कईयों की हालत गंभीर बताई गई है. पुलिस का कहना है कि मृतकों की संख्या में और इजाफा हो सकता है. पुलिस ने हमलावर को मार गिराया है. पुलिस के मुताबिक, मारा गया हमलावर स्थानीय निवासी था. उसकी पहचान 64 वर्षीय स्टीफन पैडॉक के रूप में हुई है.

बताया जा रहा है कि हमलवार कसीनो में घुसा और 32वीं मंजिल से फायरिंग की शुरुआत की. इससे वहां भगदड़ मच गई. कसीनों के फुटेज में लोगों को बदहवास इधर से उधर भागते देखा गया. सोशल मीडिया पर एक विडियो में लोग घटनास्थल से भागते हुए दिखाई दे रहे हैं. कुछ दृश्यों में गोली चलने की आवाज सुनाई दे रही है.

राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर पीड़ितों के प्रति संवेदना जाहिर की है. कहा जा रहा है कि अमेरिकी इतिहास में इस तरह की यह सबसे बड़ी घटनाओं में से एक है. यहां के अलावा अन्य इलाकों में भी गोलीबारी की ख़बरें आईं, लेकिन पुलिस ने इन घटनाओं को केवल अफवाह बताया है.

अमेरिकी मीडिया के मुताबिक, रविवार की रात करीब 10.45 बजे यह घटना हुई. हालांकि इस घटना में सभी कलाकार सुरक्षित हैं. यूनिवर्सिटी मेडिकल सेंटर हॉस्पिटल की प्रवक्ता ने बताया कि 14 घायलों की स्थिति गंभीर बनी हुई है, सभी को गोली लगी है. इनमें एक पुलिस अधिकारी भी शामिल है.

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि यहां एक रिजॉर्ट और कसीनो में संगीत का रूट-91 हार्वेस्ट फेस्टिवल चल रहा. यह फेस्टिवल तीन दिन के लिए था. सोमवार को इसका आखिरी दिन था. यह आयोजन पिछले चाल सालों से होता आ रहा है. आयोजन के दौरान हजारों लोग मौजूद थे.

प्रत्यक्षदर्शी बताते हैं कि यह गोलीबारी पास के ही एक होटल की 32वीं मंजिल से की गई. पहले तो लोगों ने इसे आतिशबाजी समझा, लेकिन जैसे ही एक सुरक्षाकर्मी को गोली लगी तो समारोह में अफरातफरी मच गई.

घटना के समय मशहूर कलाकार एरिक चर्च, सैम हंट और जेसन अल्डियन अपनी प्रस्तुति दे रहे थे. गोलीबारी होते ही चारों तरफ चीख-पुकार और भगदड़ मचने लगी. कुछ ही देर में खून से लथपथ लोग इधर-उधर पड़े थे.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY