‘सनकी बुड्ढे’ ट्रंप को सिखाना ही पड़ेगा सबक, ‘पागल’ कहे जाने पर किम जोंग उन के बोल

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा ‘पागल’ कहे जाने से चिढ़े बैठे उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन की सरकार ने ट्रंप को ‘सनकी बुड्ढा’ कहा है. उल्लेखनीय है कि इन दोनों नेताओं के बीच कुछ अरसे से वाक्युद्ध जारी है.

उत्तर कोरिया सरकार ने अपने एक बयान में कहा है कि अमेरिका के ‘सनकी बुड्ढ़े’ समेत युद्धोन्मादी, युद्ध को बढ़ावा दे रहे हैं और सैन्य प्रतिक्रिया को निमंत्रण दे रहे हैं और होश में लौटने में विफल हो रहे हैं. उत्तर कोरिया ने हाल ही में कई अन्य नामों के साथ सनकी कहा था.

बयान में ये भी कहा गया है कि ट्रंप जैसे ‘सनकी’ लोगों को सबक सिखाना चाहिए. बयान के अनुसार ‘मानसिक रुप से बीमार’ उपद्रवी ट्रंप ने हाल ही में संयुक्त राष्ट्र आम सभा के दौरान अजीब बकवास की थी कि वो डीआरपीके को पूरी तरह से खत्म कर देंगे.

बता दें कि इससे पहले ट्रंप ने किम जोंग उन को चेतावनी दी थी कि उत्तर कोरिया को उसके परमाणु हथियार कार्यक्रम से खत्म होने का डर है. साथ ही ट्रंप ने ये भी कहा था कि किम जोंग उन आत्मघाती मिशन पर है.

गौरतलब है कि हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया को लेकर ट्वीट किया था कि किम जोंग उन ऐसे पागल हैं जो अपने लोगों की परवाह नहीं करते हैं. ट्रंप के अनुसार इस बार इस पागल को सबक जरूर सिखाया जाएगा. साथ ही इस बार उसे ऐसे इम्तिहान का सामना करना पड़ेगा जैसे उसने पहले कभी नहीं किया.’

उल्लेखनीय है कि दोनों देशों में बढ़ते तनाव के बीच ट्रंप ने कहा है कि हमने सैन्य विकल्प चुना तो यह उत्तर कोरिया के लिए विनाशकारी होगा. हम लोग दूसरे विकल्प के लिए पूरी तरह तैयार है. ट्रंप के बयान से ऐसा लग रहा है कि अमेरिका किसी भी दिन उत्तर कोरिया पर हमला कर सकता है.

डॉनल्ड ट्रंप ने कहा कि हम लोग दूसरे विकल्प के लिए पूरी तरह तैयार हैं, ये एक पसंदीदा विकल्प नहीं है लेकिन अगर हमने ये विकल्प चुना तो ये विनाशकारी होगा. मैं आपको बता सकता हूं उत्तर कोरिया के लिए विनाशकारी, जिसे सैन्य विकल्प कहा जाता है, अगर हमें ये चुनना पड़े तो हम जरूर चुनेंगे.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY