माँ की रसोई से : Instant Noodles With Tasty Twist

instant noodles with half fried egg ma ki rasoi se ma jivan shaifaly2

यूं तो इंस्टंट नूडल्स बनाना बहुत ही सस्ता है और आसान है, चुटकी बजाते तैयार हो जाता है. जब कुछ बनाने का मन न हो और न ही समय हो तो इंस्टंट नूडल्स से अच्छा कोई विकल्प नहीं. लेकिन हम यहाँ उसे और स्वादिष्ट और पौष्टिक बनाने के लिए कुछ मज़ेदार चीज़ें डाल रहे हैं. आप भी पढ़िए और अपने बच्चों को खिलाइए हमेशा याद रहने वाला इंस्टेंट नूडल्स विथ टेस्टी ट्विस्ट.

Recipe

कोई भी रेडीमेड इंस्टंट नूडल्स को पानी और उसके मसाले के साथ बॉइल कर लीजिए. फिर उसमें 1 टीस्पून अपनी पसंद का कोई भी सॉस डाल दीजिए. थोड़ा सा पिपरिका, थाइम या लाल मिर्च पावडर छिड़क दीजिए.

चाहे तो ऊपर से अपने पसंद की सब्ज़ियां या मशरूम छोटे छोटे टुकड़ें कर के डाल दीजिए. मशरूम की जगह चिकन सॉसेज़ या पके हुए चिकन के पीसेस डाल सकते हैं. चिकन और मशरूम आप नूडल्स पकाते समय ही डाल देंगे तो नूडल्स का मसाला उसमें अच्छे से चला जाएगा.

ध्यान रहें इंस्टंट नूडल्स को आपको थोड़ा सा सूपी बनाना है ताकि बाद में मिलाए जाने वाली सामग्री उसमें अच्छे से मिक्स हो सके. और यदि आपको सिर्फ़ वही खाना है तो सूप होने से आपका पेट भी भर जाएगा.

और अब सबसे आख़िर में आप इसमें डालिए उबले अंडों के पीसेस या फिर इसे और ज़्यादा प्रोटीन युक्त बनाना हो तो बेस्ट ऑप्शन है हाफ फ्राइड एग.

तो तैयार है आपका इंस्टंट नूडल्स. इसमें वो सारी न्यूट्रिशियस चीजें डली है कि अकेले इसी से आप अपना डिनर कर सकते हैं.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY