डेरे से मिला घातक हथियारों का जखीरा, राम रहीम पर समानांतर सेना रखने का शक़

सिरसा. डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम के सिरसा स्थित डेरा मुख्यालय पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने हथियारों का जखीरा बरामद किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ पुलिस ने एक अभियान के दौरान डेरे से कई राइफल, रिवॉल्वर और गन बरामद की है.

रिपोर्ट्स के अनुसार हरियाणा में लगातार डेरा सच्चा सौदा के डेरों से हथियार बरामद होने का सिलसिला जारी है. पुलिस ने एक बार फिर अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए डेरे से हथियार बरामद किये हैं.

डेरा के सिरसा आश्रम से इतने लाइसेंसी हथियार मिले हैं, जितने में फौज की एक से ज्यादा टुकड़ी बन जाएगी. पुलिस के हाथ आए जखीरे में रायफल, रिवॉल्वर और एके-47 जैसे हथियार शामिल हैं. हथियारों के जखीरों से पता चलता है कि बाबा अपनी समानांतर सेना रखता था. हरियाणा और पंजाब में अब तक डेरा सच्चा सौदा के कई डेरों और नामचर्चा घरों से हथियार बरामद हो चुके हैं.

इससे पहले पुलिस ने अपील की थी कि जिन लोगों के पास लाइसेंस हथियार है वो जमा करवाए. अब तक पुलिस को 33 हथियार जमा करवाए गए हैं, जबकि डेरा को 85 हथियारों का लाइसेंस जारी हुआ था. बाकी जिन्होंने हथियार जमा नहीं करवाए हैं पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई करने पर विचार कर रही है.

सिरसा डेरे से इतने हथियार बरामद होने से पुलिस भी हैरान है. डेरे से बरामद किए गए हथियारों को पुलिस ने सिरसा के सदर थाने में रखा गया है. पुलिस डेरे से बरामद हुए हथियारों की जांच कर रही है, इसके साथ ही यह भी पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि इतनी बड़ी संख्या में यहां हथियार क्यों जुटाए गए थे.

इससे पहले डेरे की चेयरपर्सन विपसना इंसां ने कहा था कि प्रशासन चाहे तो डेरे में अपना सर्च अभियान चला सकता है, यह उनका काम है. यह बात विपसना ने डेरा प्रबंधन व प्रशासन के बीच हुई बैठक के बाद पत्रकारों से कही. इससे पहले रविवार शाम डेरा प्रबंधन व प्रशासन की उच्चस्तरीय बैठक एसपी कार्यालय में हुई थी.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY