आऊउउ… लोलिता

80 के दशक में जीतेन्द्र-जयाप्रदा-श्रीदेवी स्टारर एक सुपरहिट फिल्म आयी थी ‘तोहफा’. इस फ़िल्म का फेमस डायलाग था ‘आऊउउ… लोलिता’. इस एक डायलाग ने इसे बोलने वाले कलाकार शक्ति कपूर को उस दौर का सबसे चर्चित खलनायक बना दिया.

आज उन्ही ‘नंदू सबका बंधु’ या फिर ‘क्राइम मास्टर गोगो’ शक्ति कपूर का जन्मदिन है. सन 80 से 90 के दशक के मशहूर विलेन शक्ति कपूर की जोड़ी कादर खान के साथ खूब फेमस रही.

साथ ही आज उनके जन्मदिन यानी 3 सितंबर को देहरादून में वे स्वयं का रेस्टोरेंट खोलने जा रहे हैं. इस रेस्टोरेंट की सबसे ख़ास बात इसका नाम है, जिसे सुनते ही कोई भी पहचान जाएगा कि यह रेस्टोरेंट शक्ति कपूर का ही हो सकता है.

जी हाँ, शक्ति ने अपने रेस्टोरेंट का नाम रखा है Aaoo Lolita. ‘आऊ लोलिता’ के नाम से देहरादून के प्रसिद्ध मॉल में खुलने वाले इस रेस्टोरेंट में कॉन्टिनेनटल से लेकर पंजाबी खाना परोसा जाएगा. बहुत बड़ी जगह पर इसको बनाया जा रहा है.

रेस्टोरेंट के अंदर क्राइम मास्टर गोगो के नाम से एक दुकान भी होगी जिसमें शक्ति कपूर के किरदारों के खिलौने मिलेंगे. इस रेस्टोरेंट में एक समय पर 200 से 300 लोग एक साथ बैठकर खाना खा पाएंगे.

उम्मीद करते हैं कि शक्ति कपूर के परदे पर निभाए गए मजेदार और चटपटे रोल्स की ही तरह उनके रेस्टोरेंट का खाना भी उतना ही जायकेदार होगा.

‘मै एक नन्हा सा छोटा सा बच्चा हूँ’ चालबाज फ़िल्म का मशहूर डायलाग. हैप्पी बड्डे शक्ति कपूर !!!!!!!!

व्यक्तिगत जीवन

शक्ति कपूर ने शिवांगी (अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरी की बड़ी बहन) के साथ विवाह किया और इनके दो बच्चे हैं. लड़के का नाम सिद्धान्त कपूर (जो एक डीजे से सहायक निर्देशक और फ़िल्म अभिनेता बने) और पुत्री श्रद्धा कपूर (एक फ़िल्म अभिनेत्री) हैं.

3 सितंम्बर 1958 को पंजाबी परिवार में जन्में शक्ति का असली नाम है सुनील कपूर. दिल्ली विश्वविद्यालय के स्नाथक शक्ति ने भारतीय फिल्म और टेलिविज़न संस्थान में प्रशिक्षण लिया.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY