प्रशासनिक फेरबदल : राजीव महर्षि होंगे CAG, सुनील अरोड़ा चुनाव आयुक्त, राजीव गौबा गृह सचिव और अनीता कारवल CBSE चेयरपर्सन

नई दिल्ली. पूर्व गृह सचिव और राजस्थान के मुख्य सचिव रहे राजीव महर्षि भारत के नियन्त्रक एवं महालेखापरीक्षक होंगे. केंद्र सरकार ने महर्षि के साथ कुछ और नियुक्तियां भी की हैं. इस संबंध में गुरुवार की शाम को फैसला लिया गया.

राजीव महर्षि मौजूदा कैग प्रमुख शशिकांत शर्मा की जगह लेंगे. साथ ही रंजन कुमार घोष को डिप्टी नियन्त्रक एवं महालेखापरीक्षक नियुक्त किया गया है. वहीं सुनील अरोड़ा को चुनाव आयुक्त नियुक्त किया गया है. राजीव महर्षि का कार्यकाल गुरुवार को ही खत्म हुआ है. गृहमंत्रालय में उनकी जगह राजीव गौबा लेंगे.

वरिष्ठ नौकरशाह राजीव कुमार को वित्त मंत्रालय के वित्तीय सेवा विभाग का सचिव नियुक्त किया गया है. नौकरशाही में फेरबदल के इसी क्रम में सरकार ने अनीता कारवल को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई का चेयरपर्सन नियुक्त किया है.

कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग ने एक आदेश में कहा कि भारतीय प्रशासनिक सेवा के 17 अधिकारियों को केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में नियुक्त किया गया है. अनीता गुजरात कैडर की अधिकारी हैं. उन्हें राजेश कुमार चतुर्वेदी के स्थान पर नियुक्त किया गया है.

चतुर्वेदी अब राष्ट्रीय कौशल विकास एजेंसी के महानिदेशक होंगे. कुमार, झारखंड कैडर के अधिकारी हैं. उन्हें अंजुलि चिब दुग्गल के स्थान पर नियुक्त किया गया है जो आज सेवानिवृत्त हो गईं.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY