वर्ल्‍ड बैडमिंटन चैंपियनशिप : बेहद रोमांचक फाइनल में सिंधु ने पाया सिल्वर मैडल

file photo

ग्लास्गो. भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु रविवार को वर्ल्‍ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के बेहद रोमांचक और करीबी फ़ाइनल में जापान की नोज़ोमि ओकुहारा से 19-21, 22-20, 20-22 से हार गईं और उन्‍हें रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा. ओलिंपिक में रजत पदक जीतने वाले इकलौती भारतीय महिला खिलाड़ी सिंधु भले ही आज का मुकाबला न जीत सकीं, लेकिन उन्होंने जिस ज़ज्बे के साथ फ़ाइनल खेला वह याद रहेगा.

वर्ल्ड चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने वाली सिंधु, साइना नेहवाल के बाद दूसरी भारतीय खिलाड़ी हैं. आज के मुकाबले के बाद सिंधु के नाम वर्ल्ड चैंपियनशिप में दो कांस्य और एक रजत पदक हो गए हैं.

पहले गेम की शुरुआत में सिंधु ने अपने कद का फायदा उठाते हुए जापानी खिलाड़ी को छकाना शुरू कर दिया. सिंधु ने जल्द ही स्कोर 10-5 कर दिया. लेकिन इसके बाद ओकुहारा ने वापसी की और बढ़त हासिल कर ली. जापानी खिलाड़ी की फुर्ती का नतीजा था कि पहला गेम 21-19 से ओकुहारा के नाम रहा.

दूसरे गेम में सिंधु ने बेहतरीन शुरुआत की और स्कोर 5-1 हो गया. लेकिन उसके बाद सिंधु को बढ़त बनाए रखने के लिए खूब मेहनत करनी पड़ी. सिंधु की रैली लाजवाब थी और इसके चलते उन्होंने दूसरा गेम 22-20 से अपने नाम किया.

तीसरे और आखिरी सेट में जापानी खिलाड़ी ने बढ़त बना ली, लेकिन सिंधु ने स्कोर को पहले 6-6 से बराबर किया और फिर 11-9 से बढ़त बना ली. इसके बाद हर प्वाइंट के लिए ज़बरदस्त टक्कर देखने को मिली.

आखिर में जापानी खिलाड़ी के क्रॉस शॉट्स ने सिंधु को कई बार चकमा दिया और ओकुहारा ने सिंधु को हराकर रियो ओलिंपिक में मिली सिंधु के हाथों हार का बदला भी ले लिया. पूरा मैच 110 मिनट तक चला.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY