‘सचेत रहिए मैं आईना दिखा दूंगा’, नितीश की लालू के लाल को चेतावनी

पटना. बिहार विधानसभा में नितीश सरकार के विश्वास मत के दौरान चारा घोटाले में सज़ायाफ्ता लालू के पुत्र और राजद विधायक तेजस्वी ने मुख्यमंत्री नितीश कुमार को आक्रामक तेवर दिखाए. इस पर नितीश ने तेजस्वी को सचेत करते हुए कहा कि हम मर्यादा में रहते है. उन्हें आईना दिखा देने की चेतावनी देते हुए नितीश ने यह भी कहा कि सेक्युलरिज्म भ्रष्टाचार पर परदा डालने के लिए नहीं है.

नितीश कुमार ने कहा कि कि समय आने पर एक-एक बात का जवाब दूंगा. अपने भाषण में नितीश ने कहा कि आज जुमे का दिन है मैं नहीं चाहता कि सदन का समय खराब हो. उन्होंने खुद के भाजपा के साथ जाने के फैसले को सही साबित करने के लिए कई तर्क दिए और विपक्षी दलों पर जोरदार हमला बोला. नितीश के भाषण के दौरान आरजेडी विधायकों ने किया हंगामा.

नितीश कुमार ने तेजस्वी यादव की तरफ इशारा करते हुए कहा कि सचेत रहे हम मर्यादा में रहते है. उन्होंने कहा कि मैं आईना दिखा दूंगा. नितीश ने बिहार के भागलपुर में हुए दंगों का जिक्र करते हुए कहा कि इस मामले में कई लोगों को बचाने की कोशिश की गई.

नितीश ने राहुल गांधी के उस सवाल का भी जवाब दिया जिसमें उन्होंने नितीश को धोखेबाज बताया था. नितीश ने कहा कि हमने 15 सीटों वाली कांग्रेस को हमने 40 सीटों तक पहुंचाया. नितीश ने कहा कि हमने गठबंधन को बचाने के लिए इस मामले में कांग्रेस को भी बीच-बचाव के लिए कहा था.

नितीश कुमार ने कहा कि हमने आरजेडी से गठबंधन भ्रष्टाचार को ढोने के लिए नहीं किया था. उन्होंने कहा कि नितीश ने कहा कि सत्ता भोग के लिए नहीं, सेवा के लिए होती है. नितीश ने कहा कि बिहार भ्रष्टाचार और अन्याय करने वालों को बर्दाश नहीं करेगा. उन्होंने कहा कि मैंने बिहार के हित में फैसला लिया है.

नितीश ने तेजस्वी यादव की तरफ इशारा करते हुए कहा कि किसी को भी हमें सेक्युलरिज्म सिखाने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि सेक्युलरिज्म भ्रष्टाचार पर परदा डालने के लिए नहीं है.

उन्होंने कहा कि ये लोग अहंकार में जीते हैं. ये अपना पाप छिपाने के लिए सेक्युलरिज्म का सहारा लेते है. नितीश ने कहा कि बिहार में गठबंधन के दौरान हमारे अस्तित्व को नकारने की कोशिश की गई. ये पहली बार है कि केंद्र और बिहार में एक ही गठबंधन की सरकार है.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY