सुबह 10 बजे शपथग्रहण, नितीश होंगे मुख्यमंत्री और सुशील मोदी डिप्टी सीएम

file photo

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे तेजस्वी यादव द्वारा न सफाई और न इस्तीफा देने के चलते जैसे ही इस्तीफा दिया तो भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें अपना समर्थन देने का ऐलान कर दिया. इसके बाद नितीश कुमार ने 132 विधायकों की सूची के साथ सरकार बनाने की दावेदारी पेश की.

नितीश कुमार ने 132 विधायकों की सूची के साथ सरकार बनाने की दावेदारी पेश की. राजभवन से बाहर आने के बाद सुशील मोदी ने मीडिया को जानकारी दी कि राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी ने गुरुवार को सुबह 10 बजे शपथ ग्रहण समारोह का न्योता दिया है.

मुख्यमंत्री के तौर पर नितीश कुमार का यह छठा कार्यकाल होगा. सुबह 10 बजे नितीश कुमार मुख्यमंत्री और सुशील मोदी उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि सबसे बड़ी पार्टी होने के बाद भी अगर उन्हें दावेदारी का मौका नहीं दिया जाता तो वे धरना करेंगे. उन्होंने नितीश पर तंज कसते हुए कहा कि अपने विधायकों की अंतरआत्मा की आवाज भी सुन लीजिए.

तेजस्वी ने दावा किया कि JDU के आधे विधायक उनके सम्पर्क में थे और इसी कारण कुमार सरकार बनाने का दावा करने के लिए आधी रात में ही राजभवन गए.

उन्होंने कहा, ‘अगर नितीश कुमार जी को अपने नैतिक मूल्यों और अपनी ईमानदारी पर गर्व है, तो वह सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए आधी रात में नहीं जाते. ईमानदार व्यक्ति को भय नहीं होता.’

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY