सहारनपुर : आत्महत्या के इस वीडियो ने टाला मजहबी बवाल

सहारनपुर के देवबंद में हुई एक घटना की खबर सोशल मीडिया पर एकदम तेज़ी से फैलने लगी कि कांवड़ियों की गाड़ी के नीचे एक मुस्लिम आदमी चपेट में आ गया और उसी समय उसकी मौत हो गयी. यह घटना बहुत जल्दी मजहबी रंग ले लेती यदि समय पर यह वीडियो पुलिस को जारी नहीं हो जाता.

जो वीडियो पुलिस के हाथ लगी है जिसमें साफ़ दिखाई दे रहा है कि वह व्यक्ति वाहिद स्वयं ही कांवड़ियों की गाड़ी के नीचे जाकर लेट गया और पूरी गाड़ी उसके ऊपर से गुजर गई, वाहिद की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी.

वहीं कांवड़ियों पर लगा हत्या का आरोप गलत है पुलिस अब घटना की जांच में जुटी हैं कि आखिर क्यों वाहिद ने आत्महत्या की. इस वीडियो में आप भी देख सकते हैं कि किस तरह वाहिद खुद ही जाकर ट्रक के नीचे लेट गया जिससे साफ तौर पर यह मामला आत्महत्या का है, ये पूरी घटना एक युवक के मोबाइल में कैद हो गयी क्योंकि वही चौराहे पर खड़ा व्यक्ति कांवड़ियों के झांकी की वीडियो बना रहा था और इसी बीच ये घटना घटित हुई जो उस मोबाइल मे कैद हो गयी.

जिस व्यक्ति ने यह वीडियो बनाया वह बधाई का पात्र है, अगर वीडियो ना होता तो सहारनपुर में एक बार फिर राजनीति हावी होती और तरह तरह के मंसूबे बना पुलिस प्रशासन को शब्बीरपुर जैसी घटना से गुजरना पड़ सकता था, लेकिन भला हो उस आदमी का जिसने वीडियो बनाया और पुलिस को उपलब्ध भी कराया जिससे दूध का दूध ओर पानी का पानी हो गया.

फिलहाल पुलिस आत्महत्या की जांच कर रही है और जल्द ही सही वजह भी सामने आ जाएगी, लेकिन उक्त दुःखद घटना से मृतक के परिवार में कोहराम मचा हुआ है. लेकिन इस कोहराम ने देश को बहुत बड़े कोहराम से बचाया है. वाहिद की आत्महत्या यह साबित कर गयी कि यदि हम हर घटना के सारे पक्ष जानने के बाद सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाएं दें तो हिन्दू मुस्लिम के बीच के कई बेबुनियाद विवादों से बचा जा सकता है और देश में शांति रह सकती है. बशर्ते आप देश में शांति चाहते हों.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY