जुलाई के अंत में लॉन्च होगा नोकिया 8, कीमत लगभग 44 हज़ार

नई दिल्ली. स्मार्टफोन बाज़ार के बड़े खिलाड़ी नोकिया ने नोकिया 3, नोकिया 5 और नोकिया 6 स्मार्टफोन के लॉन्च के बाद नोकिया 8 को मार्केट में उतारने का फैसला किया है. एक खबर के मुताबिक 31 जुलाई को नोकिया 8 लॉन्च हो सकता है.

उल्लेखनीय है कि हाल ही में लॉन्च हुए तीनों नोकिया स्मार्टफोन्स में से नोकिया 3 को भारत में काफी पसंद किया गया है. नोकिया 6 भारत में सेल पर जाने वाला है. नोकिया 5 अभी नहीं आया है, लेकिन उसके 15 अगस्त के आसपास आने की खबर ज़रूर है.

जर्मनी की वेबसाइट विनफ्यूचर के मुताबिक नोकिया 8 को 31 जुलाई को लॉन्च किया जा सकता है. इस रिपोर्ट के मुताबिक नोकिया 8 मॉडल नंबर TA-1004 के नाम से आ सकता है. इसमें आने वाली डिवाइस के स्पेसिफिकेशन और कीमत दोनों की ज़िक्र किया गया है.

नोकिया 8 के बारे में उड़ी खबर के मुताबिक इस फोन में 5.7 इंच का डिस्प्ले, ऐंड्रॉयड 7.1.1 नूगा, 13 मेगापिक्सल के दो कैमरों वाले ड्यूल कैमरा सेटअप और ड्यूल LED फ्लैश के साथ आ सकता है.

यह स्मार्टफोन क्वालकॉम के लेटेस्ट प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 835 के साथ आएगा. इसमें 4GB रैम और 64GB स्टोरेज होगी. इस रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि इसके दो वेरियंट्स आएंगे जिनमें से एक सिंगल सिम और दूसरा ड्यूल सिम सपोर्टर होगा.

इस खबर में बताया गया है कि इसकी कीमत 589 यूरो यानी तकरीबन 44,000 रूपए हो सकती है. कहा जा रहा है कि यह कीमत यूरोपीय बाजार के लिए रखी गई है जबकि दूसरे बाजारों में यह तुलनात्मक रूप से सस्ते दामों में बेचा जाएगा.

यह फोन भारत आएगा या नहीं कहा नहीं जा सकता, लेकिन चूंकि नोकिया ने नोकिया 3, नोकिया 5 और नोकिया 6 को भारत में उतारा है इसलिए उम्मीद ज़रूर है.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY