कांग्रेस-मुक्त होने की दिशा में मणिपुर, दो और विधायक भाजपा में शामिल

इंफाल. शेष भारत की तरह ही मणिपुर भी कांग्रेस मुक्त होने की दिशा में बढ़ रहा है. कांग्रेस को फिर झटका देते हुए उसके दो और विधायक भाजपा में शामिल हो गए. इसके साथ ही विधानसभा में कांग्रेस विधायकों की संख्या घट कर सिर्फ बीस रह गई है.

उल्लेखनीय है कि इस साल मार्च में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 28 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी. लेकिन 21 सीट जीतने वाली भाजपा ने अन्य पार्टियों से हाथ मिलाकर सरकार गठित कर ली थी. तब से लेकर अब तक कांग्रेस के आठ विधायक भाजपा में शामिल हो चुके हैं. इससे उसके विधायकों की संख्या घटकर 20 रह गई है.

राज्य के कार्य और सूचना मंत्री बिश्वजीत सिंह ने सोमवार को यहां बताया कि कांग्रेस विधायक के बीरेन सिंह और पाओनम ब्रोजन शनिवार को भाजपा में शामिल हो गए. इसके साथ ही भाजपा विधायकों की संख्या बढ़कर 31 हो गई.

कांग्रेस के इन विधायकों के शामिल होने से राज्य में भाजपा के नेतृत्व वाली पहली सरकार के समर्थक विधायकों की संख्या बढ़कर 40 हो गई है. राज्य विधानसभा में 60 सदस्य हैं.

मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह की अगुआई वाली गठबंधन सरकार में अब भाजपा के 31, नगा पीपुल्स फ्रंट के चार, नेशनलिस्ट पीपुल पार्टी के चार और एक निर्दलीय विधायक हैं.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY