पाकिस्तानी फायरिंग में एक जवान और एक बच्ची की मौत, भारत ने ढेर किए पांच पाकिस्तानी सैनिक

श्रीनगर. पकिस्तान की तरफ से जम्‍मू कश्मीर में सुबह से जारी जबरदस्त फायरिंग में सेना के एक जवान के अलावा आठ साल की बच्ची की मौत की खबर आ रही है. कश्मीर घाटी के मंढेर, पुंछ, राजौरी में पाकिस्तानी सुरक्षाबलों की ओर से भारतीय रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर जोरदार फायरिंग की जा रही है.

भारत की तरफ से भी पाक की इस हरकत का कड़ा जवाब दिया जा रहा है. जिसमें पांच पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की खबर है, हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ भारतीय सुरक्षाबलों की ओर से किए गए पलटवार में नीलम घाटी में पांच पाकिस्तानी जवानों की मौत हो गई है. घटनाक्रम के अनुसार पाकिस्तानी सुरक्षाबलों के वाहन को भारतीय स्पेशल फोर्सेज की ओर से निशाना बनाया गया था जिसके बाद वह नीलम नदी में जा गिरा और पांच जवानों की मौत हो गई.

सीमा पार से हो रही फायरिंग के बाद रिहाइशी इलाकों से नागरिकों को हटाकर सुरक्षित स्‍थानों पर पहुंचाया जा रहा है. राज्य के उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने बताया कि सीमा पार से जबरदस्त फायरिंग की जा रही है, हम भी बड़ी ताकत से उसका जवाब दे रहे हैं.

जानकारी के अनुसार सीमा पार पाकिस्तान की ओर से सुबह सात बजे से अचानक फायरिंग शुरू हो गई. पाकिस्तानी फौज ने भारतीय सीमा से सटे रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर फायरिंग की, खासकर पुंछ और राजौरी के सीमा से जुड़े इलाकों पर जबरदस्त फायरिंग हो रही है, जिसमें पुंछ के बालाकोट की रहने वाली आठ वर्षीय बच्ची साजिदा कफील की मौत हो गई.

वहीं राजौरी इलाके में ही सेना के जवान नायक मुदस्सर अहमद की भी मौत हो गई, वो घाटी के ही त्राल के रहने वाले थे. पाकिस्तानी फायरिंग में काफी संख्या में लोग घायल भी हुए हैं जिन्हें विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. वहीं फायरिंग के बाद राजौरी के सभी स्कूलों को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY