लालू-पुत्र नही देंगे बिहार मंत्रिमंडल से इस्तीफा, राजद बैठक में निर्णय

पटना. चारा घोटाले में सज़ायाफ़्ता लालू यादव के परिवार पर सीबीआई और उनकी बेटी-दामाद के घर प्रवर्तन निदेशालय के छापे के बाद भी बिहार के उपमुख्‍यमंत्री और लालू-सुत तेजस्‍वी यादव अपने पद पर जमे रहेंगे.

राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) की विधायक दल की सोमवार को हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि तेजस्‍वी यादव अपने पद से इस्‍तीफा नहीं देंगे. पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के घर पर हुई बैठक में कई अहम मुददों पर भी चर्चा हुई.

बैठक के बाद पार्टी प्रवक्‍ता और राज्‍य सरकार में वित्त मंत्री अब्दुल बारी सिद्दिकी ने मीडिया को बताया कि बैठक में राजनीतिक हालात पर चर्चा की गई. उन्‍होंने कहा कि बीजेपी ने बदले की भावना से लालू यादव के परिवार पर सीबीआई के छापे मारे हैं.

सिद्दिकी ने कहा कि छापेमारी की कार्रवाई कर केंद्र बिहार सरकार को अस्थिर करने की तैयारी कर रहा है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी के आवास पर सीबीआई की छापेमारी के बाद यह पार्टी के विधायक दल की पहली बैठक है.

माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद कुछ बड़े फैसले लिए जा सकते हैं. पार्टी के कुछ नेताओं को नई जिम्मेदारी देने पर फैसला हो सकता है. गौरतलब है कि पहले राजद की बैठक 16 जुलाई को होनी थी, लेकिन अब इस बैठक को 10 जुलाई को किया जा रहा है.

सूत्रों के अनुसार लालू पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बदले हालात पर लगातार विचार कर रहे हैं. शनिवार रात को ही उन्‍होंने वित्त मंत्री अब्दुल बारी सिद्दिकी को अपने आवास पर बुलाया था. अब्दुल बारी सिद्दिकी या मुद्रिका सिंह यादव को बड़ी जिम्मेदारी दिए जाने की संभावना है.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY