फ़्रांस में मस्जिद के सामने गोलीबारी, आठ घायल

दक्षिणी फ्रांस के एविग्नन शहर में गोलीबारी में 8 लोग घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि घटना मस्जिद से सामने हुई है. इस घटना के बाद 2 लोगों  को अस्पतालों में भर्ती कराया.

दो बंदूकधारियों द्वारा अंजाम दी गई इस घटना को आतंकवादी हमले की साजिश बताया जा रहा है. वहीं, पुलिस ने इस घटना को आतंकवादी हमला ना बताकर इसे आपसी रंजिश का मामला बताया.

इस घटना की पहली जानकारी ला प्रोवेन्स नामक अखबार ने दी. बताया जा रहा है कि घटना 10 बजकर 30 मिनट पर हुई. सूत्रों के मुताबिक हमले के वक्त हमलावर मुंह को  ढंके हुए थे.

ला प्रोवेंस रीजनल न्यूजपेपर के मुताबिक, जिसने पहली बार इस घटना की सूचना दी थी, ने न्यायिक स्रोत का हवाला देते हुए कहा था कि पुलिस इसे आतंकवाद से नहीं जोड़ रही है और उनका कहना है कि हो सकता है कि ये युवाओं के बीच का एक विवाद हो सकता है.

समाचार पत्र ने गवाहों के हवाले से कहा कि चेहरे को कवर किए हुए दो बंदूकधारियों में से एक ने 10:30 बजे शाम गोली चलाई थी.  लोग जब तक मस्जिद से बाहर आते इससे पहले कि दोनों वहां से भाग गए. ला प्रोवेंस ने बताया कि चार लोग मस्जिद के बाहर घायल हुए थे, जबकि उनका अपार्टमेंट वहां से पचास मीटर (गज) दूरी पर था.

यह घटना तब सामने आई जब मस्जिद के सामने एक व्यक्ति भीड़ में से कार को चलाने की कोशिश कर रहा था. जिसे गिरफ्तार कर लिया गया. लेकिन इस घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ था.

फ्रांस हाल के वर्षों में हुए आतंकवादी हमलों के बाद हाई सिक्यूरटी अलर्ट पर है. हाल ही में पेरिस के क्षेत्र करेटील में एक व्यक्ति ने मस्जिद के पास भीड़ पर वाहन चढ़ाने की कोशिश की और एक व्यक्ति को कुचल कर घायल कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और कार कब्जे में ले ली थी.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY