लंदन की 27 मंजिला इमारत में आग, 200 लोग फंसे

लंदन. ब्रिटेन की राजधानी लंदन में एक 27 मंजिला इमारत में आग लग गई. ग्रेनफेल टावर नामक इमारत पश्चिम लंदन के लाटीमेर रोड पर स्थित है. आग बुझाने के लिए दमकल की 40 गाड़ियां और 200 बचावकर्मी मौके पर पहुंचे हैं.

आग लगने का कारण अभी तक नहीं पता चला है. आग इमरात की  इमारत में रहने वालों को बाहर निकाला जा रहा है.

पुलिस के अनुसार घायलों का इलाज किया जा रहा है. रिपोर्ट के अनुसार इमरात में दो सौ से ज्यादा लोग रहते हैं. गॉर्डियन की रिपोर्ट के अनुसार इस इमारत में 120 फ्लैट हैं.

बिल्डिंग का नाम ग्रेनफेल टॉवर है, जिसमें करीब 200 लोग रहते हैं. यह इस इलाके की सबसे बड़ी रहवासी बिल्डिंग है. कुछ लोगों को बचाया गया है, जिनका अस्पताल में इलाज जारी है.

लंदन फायर ब्रिगेड के अनुसार, 40 फायर इंजन और 200 फायर फाइटर्स, पश्चिमी लंदन के लाटिमर रोड पर स्थित इस टॉवर ब्लॉक में आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं.

द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार इमारत में आग लगने के बाद लोगों मदद के लिए गुहार लगाते सुने गए. इमारत में रहने वाले कुछ लोगों को बेडशीट लपेटकर बाहर भागते देखा गया.

प्रशासन ने लोगों से न घबराने और अपने मुंह तौलिया या किसी अन्य चीज से ढंकने की अपील की अपील की है. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार इमारत से जले हुए सामान और राख इत्यादि नीचे गिरती हुए देखी जा रही है.

दमकल विभाग के बचावकर्मियों ने इमारत के आग से प्रभावित हिस्सों तक पहुंच चुका है. दमकल विभाग ने इमारत में फंसे हुए लोगों से कहा है कि वो टॉर्च या मोबाइल फोन की मदद से अपने फंसे होने का संकेत करें. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दो लोगों का धुएं के कारण पीड़ित होने के लिए इलाज किया जा रहा है.

ब्रिटिश समय के अनुसार पुलिस को रात को 1.16 बजे आग लगने की सूचना मिली. हादसे की शिकार हुई इमारत से करीब 300 मीटर दूर रहने वाले रियो ने बताया कि उन्होंने अपने किचन से इमारत में आग की पहली लपटें देखी थीं. रियो ने बताया कि उन्होंने धुएं का अलार्म बजते हुए सुना था.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY