सपा नेता अबु आज़मी का भतीजा ड्रग्स तस्करी में गिरफ्तार

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस ने छापेमारी कर इंटरनैशनल डीलर से 40 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद की है.

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने मुंबई में समाजवादी पार्टी नेता अबू आज़मी के भतीजे अबू असलम कासिम को एक पांच सितारा होटल से गिरफ्तार कर लिया है.

जिस वक़्त स्पेशल सेल ने होटल में छापेमारी की, उस वक्त अबू असलम कमरे में एक महिला के साथ था. जिसे उसने अपनी गर्लफ्रेंड बताया था.

पुलिस ने इस दौरान एसपी नेता अबु आज़मी के भतीजे के अलावा व्यवसायी अमित अग्रवाल सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने 4 किलोग्राम एमडीएमए जब्त किया है. यह मादक पदार्थ मुंबई और गोवा में काफी लोकप्रिय है और धीरे-धीरे पूरे देश में पार्टियों में इसके इस्तेमाल का चलन बढ़ रहा है.

वहीं, मुंबई में सपा नेता अबू आज़मी ने इस मामले में सफाई में देते हुए कहा है कि इस मामले में उनका नाम बेवजह घसीटा जा रहा है.

सपा नेता ने कहा कि वे सात भाई हैं. सभी के बच्चे हैं, जो अपना अपना काम करते हैं. सभी आत्मनिर्भर हैं. कौन क्या कर रहा है, इससे उनका कोई लेना देना नहीं हैं.

डीसीपी (स्पेशल सेल) संजीव यादव ने बताया कि कासिम आज़मी को मुंबई के एक फाइव-स्टार होटल से गिरफ्तार किया गया जहां वह लंबे समय से रह रहे थे. इस दौरान अवधेश और चंदन नाम के 2 और लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस के मुताबिक, आज़मी और अमित इस इंटरनैशनल रैकेट के इंडिया ऑपरेशन के इन-चार्ज थे. वहीं, इनके मास्टर माइंड कैलाश राजपूत की तलाश जारी है जो फिलहाल दुबई में कहीं रह रहा है.

पिछले कुछ महीने से दिल्ली पुलिस ड्रग्स आपूर्ति में शामिल डीलर्स की धड़पकड़ के लिए दिल्ली, चंडीगढ़, मुंबई और देश के अन्य हिस्सों में सक्रिय थी. इसी बीच, पुलिस को कुछ खुफिया सूचनाएं मिलीं, जिसमें यह खुलासा हुआ है कि अग्रवाल उसके सहयोगी पंजाब के जीरकापुर से ड्रग्स देश के दूसरे हिस्से में लाने वाले हैं.

यादव ने बताया, ‘हमने साइबर डेटा का विश्लेषण किया. इलेक्ट्रॉनिक सर्वेलांस और खुफिया जानकारी से हमें इस नेटवर्क का भंडाफोड़ करने में मदद मिली.’

4 जून को स्पेशल सेल को जानकारी मिली कि मुंबई से एमडीएमए को भेजा जा चुका है और दिल्ली के महिपालपुर कुरियर फर्म में पैकिंग करने के बाद दूसरी जगह भेजी जाएगी.

इसके बाद एसीपी अखिलेश यादव और इंस्पेक्टर राजेश सहरावत ने कुरियर ऑफिस के बाहर जाल बिछाया. पुलिस ने इस बीच कुरियर ले जा रहे कर्मचारी को धर-दबोचा. उसकी बैग से ड्रग्स बरामद किए गए. उसने खुलासा किया कि उसके मैनेजर चंदन और मालिक अमित ने उसे इस काम में लगाया था. इसके बाद अमित और चंदन को गिरफ्तार कर लिया गया.

अमित ने खलासा किया कि यह ड्रग्स मुंबई से कासिम आज़मी ने भेजी थी. पुलिस ने कासिम आज़मी को गिरफ्तार करने लिए फिर जाल बिछाया और 6 जून को होटल के कमर से उसे गिरफ्तार कर लिया.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY