मनीला के कैसिनो में गोलीबारी और आगज़नी, 34 की मौत

मनीला. फिलीपींस की राजधानी मनीला में एक कैसिनो में गोलीबारी और आगज़नी में अब तक 34 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 54 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक बंदूकधारी ने एक कसीनो परिसर में गोलीबारी की और आग लगा दी. लूट के प्रयास के बाद वारदात को अंजाम दिया गया है. यह कसीनो नीनॉय एक्विनो इंटरनेशनल एयरपोर्ट और एअर फोर्स बेस के नजदीक है.

पुलिस के अनुसार, वर्ल्ड मनीला एंटरटेनमेंट कॉम्प्लेक्स में ड्रामा के बाद गोलीबारी और धमाके हुए. इस दौरान सुरक्षा बलों पर फायरिंग करने के बाद अज्ञात हमलावर ने खुद की भी जान ले ली.

जानकारी के मुताबिक ज्यादातर मेहमान और स्टाफ की धमाके के बाद फैले धुएं के बाद दम घुटने से मौत हुई.

रिसॉर्ट के मालिक ने कहा, वे इस मामले में पूरी जानकारी हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं. कई मौतों की सूचना मिली है. इसकी संख्या और पहचान की कोशिश की जा रही है.

इस घटना के बाद वहां आज 34 शव बरामद किए गए. मुख्य अधीक्षक टामस अपोलिनारो ने कहा, ‘अग्निशमन ब्यूरो के अनुसार- करीब 34 लोगों की मौत हो गई.’

इस बीच पुलिस ने बताया कि मनीला के कसीनो में स्वचालित राइफल से गोलीबारी करने और आतंकवादी हमले की आशंका पैदा करने वाले व्यक्ति की मौत हो गई.

पुलिस प्रमुख रोनाल्ड डेला रोसा ने बताया कि व्यक्ति ने रिसॉर्ट्स वर्ल्ड मनीला में एम-4 राइफल से हमला किया और जुए की एक मेज को आधी रात में आग लगा दी.

बंदूकधारी ने किसी पर गोली नहीं चलाई, लेकिन वह धुएं और लोगों में मची भगदड़ का लाभ उठाकर भाग गया. इसके बाद कसीनो, होटल और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में उसकी तलाश की गई.

रोसा ने कहा, ‘वह मारा गया. हमारे जवानों ने उसे मार गिराया.’ बंदूकधारी की मौत और पुलिसकर्मियों के हमले के पीछे की मंशा की पुष्टि करने से भी पहले इस्लामिक स्टेट समूह ने इसकी जिम्मेदारी ले ली.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY