राम दरबार में योगी

लखनऊ. उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंचे हैं. मुख्यमंत्री बनने के बाद वह पहली बार रामलला के दरबार में पहुंचे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक योगी आदित्यनाथ रामलला के दर्शन करने के बाद हनुमानगढ़ी जाएंगे और सरयू में स्नान भी करेंगे.

ये पहली बार नहीं है, जब योगी आदित्यनाथ अयोध्या जा रहे हैं. इससे पहले वह अपने गुरु और गोरखनाथ मंदिर के महंत अवैद्यनाथ के साथ अयोध्या आ चुके हैं.

गौरतलब है कि मंगलवार को हुई सुनवाई में सीबीआई की विशेष अदालत ने लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और केंद्रीय मंत्री उमा भारती समेत 12 आरोपियों को जमानत तो दी, लेकिन उन पर धारा 120बी के तहत आपराधिक साजिश का केस चलाने का आदेश दिया था.

अयोध्या दौरे पर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने हनुमान गढ़ी में पूजा अर्चना की. अब थोड़ी देर में वह रामलला के दर्शन करेंगे.

इससे पहले साल 2002 में राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री रहते हुए रामलला के दर्शन किए थे. ऐसे में पिछले 15 वर्षों के दौरान किसी मुख्यमंत्री के इस पहले अयोध्या दौरे के कई मायने निकाले जा रहे हैं.

योगी आदित्यनाथ का यह अयोध्या दौरा ना सिर्फ एक सीएम, बल्कि रामभक्त के तौर पर भी है. यहां वह रामलला के दर्शन के अलावा डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय में पार्टी  पदाधिकारियों से विचार-विमर्श करेंगे.

इसके अलावा प्रशासनिक अधिकारियों संग समीक्षा बैठक करेंगे और महंत नृत्य गोपालदास के जन्मोत्सव कार्यक्रम में शामिल होंगे.

इसके बाद उनका राम जन्मभूमि न्यास के पहले अध्यक्ष रामचन्द्र परमहंस के दिगंबर अखाड़ा पहुँचाने का कार्यक्रम है.

साथ ही दीनबंधु अस्पताल के निरीक्षण के बाद वे शाम को फैजाबाद के प्रधान डाकघर में पासपोर्ट सेवा का उद्घाटन करेंगे.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY