राष्ट्रपति चुनाव : सोनिया का निमंत्रण ठुकरा कर पीएम मोदी से मिलेंगे नितीश

पटना. राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार पर चर्चा के लिए शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के भोज में नितीश कुमार शामिल नहीं हुए.

हालांकि वे शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भोज में शामिल होंगे. मोदी ने मॉरिशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ के सम्मान में दिल्ली में भोज दिया है.

नितीश इसमें शामिल होने के लिए सुबह 9 बजे दिल्ली जाएंगे. बहरहाल नितीश ने सोनिया के भोज में शामिल नहीं होने की अटकलबाजियों को मीडिया द्वारा तथ्यों की गलत व्याख्या करार दिया.

नितीश कुमार ने कहा कि सोनिया का न्योता राष्ट्रपति चुनाव के मुद्दे पर बातचीत की बजाए सिर्फ दोपहर के भोज का था.

उन्होंने कहा, मुझे कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने फोन किया तो मैंने अपनी व्यस्तता की वजह से भोज में शरद यादव को भेजे जाने की जानकारी उनको दे दी थी. सोनिया के भोज में मेरे शामिल नहीं होने को लेकर गलत व्याख्या की जा रही है.

नितीश ने कहा कि मुझे प्रधानमंत्री की ओर से मॉरिशस के प्रधानमंत्री के सम्मान में दिए गए भोज में शामिल होने का न्योता मिला है. मैं बिहार के मुख्यमंत्री की हैसियत से इस भोज में शामिल होने जा रहा हूं.

उन्होंने कहा, मॉरिशस के साथ बिहार का भावनात्मक संबंध रहा है क्योंकि वहां की 52 प्रतिशत आबादी बिहार मूल की है. वर्तमान प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ भी बिहारी मूल के ही हैं. हम पहले भी जापान के प्रधानमंत्री के भारत आगमन पर दिल्ली में आयोजित भोज में शामिल हुए थे.

शुक्रवार को मोदी सरकार के तीन साल होने पर विपक्षी एकजुटता दिखाने के लिए कांग्रेस अध्‍यक्ष की तरफ से रखी गई लंच पार्टी में नितीश कुमार की गैरमौजूदगी चर्चा का विषय बनी रही.

उसके बाद पीएम मोदी के कार्यक्रम में शिरकत करने के उनके फैसले के बाद राजनीतिक चर्चाएं तेज हो गई हैं. दरअसल यह ऐसे समय पर हो रहा है जब कांग्रेस 2019 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विपक्षी दलों के साथ एक महागठबंधन की संभावनाएं तलाश रही है.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY