भारत के वीर चाहे कहीं के भी नागरिक हो, जियेंगे भारत के लिए, मरेंगे भारत के लिए

akshay kumar bhart ke veer app making india ma jivan shaifaly

कुछ दिन पहले एक खबर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी कि बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार भारत के नहीं बल्कि कनाडा के नागरिक है. अगर कोई खान (सलमान, शाहरुख या आमिर) किसी और देश का नागरिक होता तो हिन्दूवादी उनका जीना मुश्किल ही कर देते. हर मंच पर उनकी आलोचना की जाती कि खाते और रहते भारत में हैं और नागरिकता किसी और देश की ली हुई है.

लेकिन अक्षय कुमार पर आज तक किसी ने ऐसे कोई प्रश्न करने तक का साहस भी नहीं किया ऐसा क्यों? और फिर एक तबके ने तो इसका उत्तर भी खुद ही दे डाला कि ऐसा इस लिए क्योंकि अक्षय कुमार हिन्दू है इस कारण उनका बचाव हिंदुत्व संगठनों द्वारा किया जा रहा है. यही तो है हमारे देश की सबसे बड़ी असहिष्णुता. अक्षय कुमार से कोई सवाल नहीं क्यों, क्योंकि वो एक हिन्दू है?? और खान अभिनेताओं के हर मंच पर विरोध क्यों, क्योंकि वो मुस्लिम है?

तो यहां से मुझे भी लगा कि भारत सच में एक असहिष्णु देश है. आखिर क्या ज़रूरत है एक कनाडा के नागरिक को भारत के वीर ऐप्प बनाने की, क्या ज़रूरत है उसको हमारे देश के शहीद हुए सैनिकों के परिवार की मदद करने की? श्रीमान अक्षय जी मैंने आपसे बड़ा बेवकूफ इंसान आज तक नहीं देखा क्योंकि इन सैनिकों को हम खुद ही तो चाहते हैं कि ये शहिद हो इनके परिवार दर दर की ठोकरें खाये ओर एक आप हो जो हमारे इरादों पे पानी फेर रहे हो.

क्या हम बेवकूफ हैं जो खान अभिनेताओं की फिल्म्स को इतना बड़ा हिट करवाते है कि उनके रिकॉर्ड्स की बॉलीवुड के गलियारों में चर्चा हो? क्या हम बेवकूफ हैं जो शारुख खान के लाइव शो में जाते है और महँगी महँगी टिकट खरीदते हैं जबकि ये पता होते हुए कि ये पैसा पाकिस्तान में बाढ़ पीडितों के बहाने कहीं और जा रहा है.

और एक कनाडा के नागरिक की क्या हिम्मत जो वो हमारी मेहनत पर पानी फेर रहा है, और तो और भारत सरकार भी उसकी इस काम मे मदद कर रही है. क्यो हमने इतनी निकम्मी सरकार चुनी? जो उनको सर्जीकल स्ट्राइक कर के उनको मार रही है जिनके लिए हम खान के माध्यम से पैसे दान कर रहे?

मेरा एक और सवाल उन सबसे जिन्होंने अक्षय कुमार की कनाडा की नागरिकता को ले कर ये सवाल किया था कि अगर खान अभिनेता ऐसा करते तो कितने तबके उनकी आलोचना के लिए खड़े हो जाते.

चलो आपकी बात बड़ी करते हैं अब मेरा सवाल – जब अक्षय कुमार विदेशी हो कर जहां का खाते हैं उस देश के लिए इतना कुछ करना चाह रहे हैं तो फिर ये खान अभिनेता तो इसी भारत देश के नागरिक हैं इन सब ने क्यों नहीं ये भारत के वीर जैसी पहल की? क्यों अभी तक किसी शहिद के परिवार की मदद को आगे नहीं आये? क्यों कभी देश पर आयी आपदा में मदद नहीं की?

बोलने को और भी बहुत कुछ है मगर सौ सुनार की एक लुहार की, मैंने फैसला किया है कि मैं ऐसे किसी अभिनेता की कोई फिल्म नहीं देखूंगा जो अपने देश को भूल कर दूसरे देश के लिए प्रेम रखता हो.
जय हिंद
– Vizay Barsalu

इसे भी पढ़ें

सच में भारत के वीर हैं अक्षय कुमार

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY