EVM को दोष देने की बजाय आत्ममंथन करे AAP नेतृत्व : विश्वास

नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल को सर्जिकल स्ट्राइक पर पीएम पर हमला नहीं करना चाहिए था, क्योंकि सर्जिकल स्ट्राइक पर उनका रुख गलत था. एमसीडी इलेक्शन में हार के लिए नेता कुमार विश्वास ने आम आदमी पार्टियों की कमियों को जिम्मेदार बताया.

उन्होंने कहा, ”पार्टी की हार ईवीएम की वजह से नहीं, बल्कि जनता के वोट नहीं देने से हुई. दो कारण हो सकते हैं- हम लोगों तक अपनी बात नहीं पहुंचा पाए या फिर वो हमसे कुछ मुद्दों पर असहमत थे. लोगों के बीच पार्टी का भरोसा खत्म हो रहा है. आप को अब मंथन की जरूरत है.”

गौरतलब है कि बीजेपी ने 181 सीटों के साथ एमसीडी में जीत की हैट्रिक लगाई. आप को 48, कांग्रेस को 30 और अन्य को 11 सीटें मिलीं.

कुमार विश्वास के मुताबिक आप के नेताओं का मतदाताओं के साथ जुड़ाव दिख ही नहीं रहा था, आप को अब आत्ममंथन की जरूरत है. एक इंटरव्यू में कुमार विश्वास ने कहा कि केजरीवाल को सर्जिकल हमले का सबूत नहीं मांगना चाहिए था.

बता दें कि पिछले साल जम्मू-कश्मीर के उरी में आतंकी हमले के बाद भारत ने जब सितंबर में पाक अधिकृत कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक किया तो केजरीवाल ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस सर्जिकल हमले का सबूत देश के सामने रखना चाहिए.

कुमार विश्वास ने केजरीवाल के इस रूख को आम आदमी पार्टी के एमसीडी चुनाव में प्रदर्शन से जोड़कर देखा. कुमार विश्वास ने पार्टी में कार्यकर्ताओं और जमीनी स्तर के नेताओं की उपेक्षा के बारे में भी अपने इस इंटरव्यू में कहा. उन्होंने कहा पार्टी में अब फैसले सामूहिक स्तर पर नहीं लिये जाते हैं, चंद लोग पूरी पार्टी को चलाते हैं.

कुमार विश्वास ने कहा कि पंजाब में हार के लिए संजय सिंह और दुर्गेश पाठक ने देर से इस्तीफा दिया. कुमार विश्वास का कहना है कि संघर्ष इस पार्टी को मूल चरित्र है और इसे बरकरार रखने की जरूरत है.

कुमार विश्वास ने नगर निगम चुनाव में टिकट बंटवारे पर भी सवाल उठाया और कहा कि बंद कमरे में बैठ कर फैसला लिया गया और गलत लोगों को टिकट दे दिया गया. कुमार विश्वास के मुताबिक पार्टी में आमूल चूल बदलाव के लिए बैठकर फैसला लिया जाएगा.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY