MCD नतीजों से बौखलाई AAP का राग EVM

file photo

नई दिल्ली. दो साल पहले अरविंद केजरीवाल की जिस आम आदमी पार्टी ने दिल्ली से कांग्रेस और बीजेपी का सफ़ाया कर दिया था, एमसीडी चुनावों में अपनी दुर्दशा देख बुरी तरह बौखला गई है.

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के लिए हुए मतदान के लिए मतगणना सुबह आठ बजे से जारी है. शुरुआती रुझान से बीजेपी ने जो बढ़त बनाई है वह अभी तक बरकरार है. अभी तक के रुझान साफ बता रहे हैं कि पार्टी निगम चुनाव में लगातार तीसरी बार जीत रही है.

इन रुझानों के बाद बुधवार सुबह केजरीवाल के घर पर आम आदमी पार्टी नेताओं की बैठक हुई. बैठक में केजरीवाल के अलावा, मनीष सिसोदिया, दिलीप पांडे, गोपाल राय और आशुतोष शामिल थे.

बैठक के बाद पहले गोपाल राय और फिर आशुतोष ने बाहर आकर संवाददाताओं से बात करते हुए पार्टी की शर्मनाक हार के लिए ईवीएम में छेड़छाड़ को दोषी ठहराया. गोपाल राय ने साफ़ कहा कि कहीं कोई मोदी लहर नहीं बल्कि ये ईवीएम लहर है.

राय ने आरोप लगाया कि ईवीएम में छेड़छाड़ के चलते ही उनकी पार्टी की हालिया विधानसभा चुनाव में हार हुई. हालांकि ऐसा कहते हुए वे भूल गए कि इन्हीं ईवीएम के नतीजों ने पंजाब में भाजपा नहीं कांग्रेस की सरकार बनाई और खुद उनकी पार्टी ने ठीक ठाक सीटें जीतीं.

दरअसल आम आदमी पार्टी नेता समझ नहीं पा रहे कि आखिर 2 साल में ऐसा क्या हो गया कि खुद उसका ही सफाया हो गया. हाल में पंजाब और गोवा विधानसभा चुनाव में भी पार्टी को अपेक्षित समर्थन नहीं मिला.

अब पार्टी के गढ़ माने जा रहे दिल्‍ली में आप की शिकस्‍त अरविंद केजरीवाल के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. उधर, कांग्रेस पार्टी भी विधानसभा चुनाव के मुकाबले कुछ बेहतर प्रदर्शन करते हुए दिखाई दे रही है.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY