पाकिस्तान में शिया इमामबाड़े में कार बम ब्लास्ट, 22 की मौत

पेशावर. पाकिस्तान में कबायली इलाके के शहर पाराचिनार में शुक्रवार को एक आत्मघाती विस्फोट हुआ. एक शिया इमामबाड़े के बाहर हुए इस आत्मघाती हमले में 22 लोगों की मौत हो गई और 50 अन्य घायल हो गए.

हमलावर ने खुर्रम एजेंसी में पाराचिनार के सेन्ट्रल बाजार में इमामबाड़ा के मुख्य प्रवेश द्वार के समीप खुद को उड़ा लिया. एक स्थानीय राजनीतिक एजेंट इकरामुल्लाह खान ने विस्फोट की पुष्टि की है.

जियो न्यूज के अनुसार, इस हमले में 22 लोगों की मौत हुई है. हमले में घायल 10 से 15 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. उनको इलाज के लिए सड़क मार्ग से पेशावर ले जाया जा रहा है.

विस्फोट में कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं. अभी तक किसी ने भी विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है. सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है जबकि आपात सेवाओं को मौके पर भेज दिया गया है. प्रशासन ने इलाके के सभी अस्पतालों में आपात स्थिति की घोषणा कर दी है.

एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार, एक शख्स उस इलाके में इमामबाड़े के पास कार खड़ी कर के गया था, उसके कुछ समय बाद ही ब्लास्ट हो गया. उस इलाके में 15 से 20 दुकानें हैं.

शहर के सभी अस्पतालों में इमरजेंसी की घोषणा कर दी गई है. अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी संगठन ने नहीं ली है.

गौरतलब है कि पिछले साल अफगानिस्तान की सीमा लगे पाराचिनार बाजार में एक विस्फोट में 21 लोगों की मौत हो गयी थी.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने हमले पर शोक जताया और इसकी निंदा करते हुए कहा कि यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम आतंक के खिलाफ लड़ाई जारी रखें.

शरीफ ने किसी भी कीमत पर देश से आतंकवाद की समस्या को खत्म करने के सरकार के संकल्प को दोहराया. उन्होंने कहा कि आतंकवादियों के नेटवर्क को पहले ही तोड़ दिया गया है और हमारी सरजमीं से आतंकवाद का पूरी तरह से सफाया करने तक इस लड़ाई को जारी रखना हमारा राष्ट्रीय कर्तव्य है.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY