कामुक बातचीत का ऑडियो सामने आने पर केरल की वामपंथी सरकार के मंत्री का इस्तीफा

तिरूवनंतपुरम. एक विवादित ऑडियो क्लिप सामने आने के बाद केरल के परिवहन मंत्री ए. के. शशिंद्रन ने आज माकपा की अगुवाई वाली एलडीएफ सरकार से इस्तीफा देने का ऐलान किया.

एक ऑडियो क्लिप में कथित तौर पर शशिंद्रन को एक महिला के साथ कामुक आवाज में बातचीत करते बताया गया है. एक मलयालम टीवी चैनल ने रविवार को यह ऑडियो क्लिप जारी किया.

न्यूज चैनल की ओर से ऑडियो क्लिप प्रसारित करने के कुछ ही घंटों बाद कोझिकोड में मौजूद शशिंद्रन ने आनन-फानन में एक संवाददाता सम्मेलन बुलाया और अपने इस्तीफे की घोषणा कर दी.

एलडीएफ में गठबंधन साझेदार राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता शशिंद्रन ने कहा कि वह मुख्यमंत्री पी. विजयन को पहले ही इस बारे में बता चुके हैं और उन्होंने उनका इस्तीफा नहीं मांगा.

शशिंद्रन ने कहा, ‘मुझे इस तरह की कोई बातचीत याद नहीं है. मैं इस मामले से बेदाग निकल आऊंगा. मैं अपनी पार्टी और गठबंधन की निष्ठा बनाए रखने के लिए मंत्री पद से इस्तीफा दे रहा हूं.’

शशिंद्रन ने कहा कि उनके इस्तीफे को इस तरह नहीं देखा जाना चाहिए कि उन्होंने अपना गुनाह कबूल कर लिया. मैंने राजनीतिक नैतिकता को बरकरार रखने के लिए इस्तीफा दिया.

मंत्री ने कहा कि उन्होंने किसी के साथ गलत व्यवहार नहीं किया और वह किसी भी जांच का सामना करने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा, उचित जांच जरूरी है. सारे तथ्य सामने आने चाहिए. मैं किसी भी जांच का स्वागत करता हूं.

करीब 10 महीने पुरानी विजयन सरकार में पूर्व उद्योग मंत्री ई. पी. जयराजन के बाद शशिंद्रन दूसरे मंत्री हैं जिन्हें अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा है.

बातचीत का कथित ऑडियो क्लिप सामने आने के बाद विपक्षी पार्टियां कांग्रेस और भाजपा ने ससीन्द्रन का इस्तीफा मांगा. मुख्यमंत्री पिनरयी विजयन ने भी इसे ‘एक गंभीर मामला’ बताया है.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY