ब्रिटिश संसद के बाहर आतंकी हमले की कोशिश, 5 की मौत, 40 घायल

लंदन. ब्रिटिश संसद के बाहर बुधवार को हुए एक ‘आतंकी हमले’ की कोशिश में 5 लोगों की मौत हो गई जबकि 40 लोग घायल हो गए. मारे गए लोगों में हमलावर और एक पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं. आशंका है कि मरने वालों की तादाद बढ़ सकती है.

जानकारी के मुताबिक एक संदिग्ध हमलावर ने एक गाड़ी से कुछ लोगों को कुचलते हुए संसद के अंदर दाखिल होने की कोशिश की. इस दौरान उसने एक पुलिस अधिकारी को चाकू मारकर घायल कर दिया.

जवाबी कार्रवाई में पुलिस की ओर से गोली चलाई गई जिसमें संदिग्ध हमलावर को मार गिराया गया. मेट्रोपॉलिटन पुलिस सर्विस की ओर से कहा गया है कि पुष्टि होने तक वह इस घटना को ‘आतंकी हमला’ मान रही है.

जानकारी के अनुसार जिस वक्त हमला हुआ, उस समय संसद के अंदर 200 सांसद मौजूद थे. प्रधानमंत्री टरीजा के सुरक्षित होने की जानकारी दी गई है. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पूरे इलाके को घेर लिया और संसद भवन को लॉक कर दिया गया.

मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने लगातार ट्विटर के जरिए घटना के संबंध में लोगों को जानकारी मुहैया कराई. पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि जब तक कोई और जानकारी सामने नहीं आती, तब तक इसे आतंकी हमला माना जा रहा है.

खबरों के अनुसार एक बड़ा वाहन कम से कम पांच लोगों को कुचलते हुए संसद भवन की ओर बढ़ा जो रेलिंग से जा टकराया, इसके बाद हमलावर ने संसद में घुसने की कोशिश की और एक पुलिस अधिकारी को चाकू मार दिया.

वहां मौजूद अधिकारियों ने उसे चेतावनी दी जिसके बाद कई राउंड की गोलियां चलीं. बाद में इस कथित हमलावर को चादर में लपेटकर ले जाते हुए देखा गया, जिसके आधार पर कहा जा रहा है कि उसे मार गिराया गया.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY