ISIS से संबंध के शक़ में खरगोन से एक इंजीनियर गिरफ्तार, महाराष्ट्र ATS की कार्रवाई

खरगोन/ मुंबई. मध्यप्रदेश के खरगोन से एक नौजवान इंजीनियर को महाराष्ट्र एटीएस ने गिरफ्तार किया है. एमटेक कर चुके युवक का संबंध आतंकी संगठन आईएसआईएस से होना बताया जा रहा है.

गिरफ्तारी के बाद इस संदिग्ध आतंकवादी को मुंबई ले जाया गया है. आवेश शेख नाम का ये युवक खरगोन के तलाई मार्ग का निवासी है. उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश का खरगोन और खंडवा कभी सिमी के गढ़ के तौर पर जाना जाता था.

इससे पहले भी कई संदिग्धों को एमपी और यूपी से गिरफ्तार किया जा चुका है. यहां की पुलिस की मदद से मुंबई से आई नागपाड़ा विंग की एटीएस टीम ने आईएसआईएस के लिए काम करने के आरोप में एक नौजवान को गिरफ्तार किया है.

जानकारी के अनुसार मंगलवार को एटीएस खंडवा और मुंबई समन्वय से पहुंचे छह सदस्यीय दल ने यह कार्रवाई की. बताया जाता है कि शहर के तलाई मार्ग स्थित मस्जिद के पास की गली स्थित एक मकान से 26 वर्षीय आवेश शेखयुवक को एटीएस टीम ने हिरासत में लिया. युवक के पास से लैपटॉप और मोबाइल भी जब्त कर लिए.

सूत्रों के मुताबिक आवेश का ससुराल मुंबई का है. पुलिस को यहीं से कुछ लिंक मिली. हाल ही में शाजापुर के पास ट्रेन ब्लास्ट मामले में भी इस लिंक के होने से इंकार नहीं किया जा सकता.

आवेश के पिता एक फैक्टरी में कार्यरत हैं, वहीं उसकी मां उर्दू की शिक्षिका हैं. उच्च शिक्षा से जुड़े इस परिवार के युवक को हिरासत में लेने के बाद जैसे ही सूचना मिली, वैसे ही क्षेत्र में सनसनी फैल गई.

ये घटनाक्रम भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में हुए उस धमाके के एक हफ्ते बाद का है, जिसमें नौ लोग घायल हो गए थे और इसी के बाद लखनऊ एनकाउंटर में एक संदिग्ध आतंकी के मारा गया था जबकि कानपुर, इटावा और होशंगाबाद से गिरफ्तारियां हुई थी. उस घटना में भी आईएस से जुड़े लोगों के हाथ होने का सबूत है.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY